लॉकडाउन के बीच तस्करी- ट्रक से एक क्विंटल डोडा-चूरा बरामद, 2 गिरफ्तार

   लॉकडाउन के बीच तस्करी- ट्रक से एक क्विंटल डोडा-चूरा बरामद, 2 गिरफ्तार

  2020-05-23 03:03 pm

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। लॉक डाउन के बीच कीटनाशक दवाओं की ओट में ट्रक में तस्करी कर ले जाया जा रहा एक क्विंटल डोडा-चूरा पकड़ा गया। गुलाबपुरा थाना प्रभारी दलपत सिंह ने 29 मिल चौराहे पर इस कार्रवाई को अंजाम देते हुये लुधियाना के चालक-खलासी को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में मादक पदार्थ पंजाब की ओर ले जाने की बात सामने आई है। 
गुलाबपुरा थाना प्रभारी दलपत सिंह शनिवार को भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे स्थित 29 मिल चौराहा पर नाकाबंदी कर रहे थे। इसी दौरान भीलवाड़ा की ओर से आया ट्रक नाकाबंदी देखकर वापस घूमने लगा। पुलिस ने शंका के आधार पर ट्रक को रुकवाया। 
ट्रक में चालक-खलासी सवार थे। पूछताछ में चालक ने खुद को लुधियाना के गांव नीलोकला निवासी जगतार सिंह पुत्र गुरुचेत सिंह, जबकि खलासी ने हरनाथपुरा निवासी जसबीर सिंह पुत्र बच्चनसिंह बताया। चालक ने पुलिस को ट्रक में कीटनाशक दवाओं के कर्ट्न होने की बात कही। 
शंका के आधार पर जब पुलिस ने दोनों से गहन पूछताछ की तो उन्होंने कीटनाशक के कर्ट्न के नीचे डोडा-चूरा होने की बात कबूल की। पुलिस ने ट्रक को थाने ले जाकर तलाशी ली तो कीटनाशक के कर्ट्न के नीचे छोटे-बड़े आठ बोरों में डोडा-चूरा भरा मिला। 
पुलिस ने डोडा-चूरा का वजन करवाया, जो एक क्विंटल पाया गया। ऐसे में ट्रक सहित डोडा-चूरा बरामद कर पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में डोडा-चूरा पंजाब ले जाने की बात सामने आई है। दोनों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।  

news news news news news news news news