चार और कोविड सेंटर शुरू, अब तक 96 लोग भर्ती

 चार और कोविड सेंटर शुरू, अब तक 96 लोग भर्ती

  2020-05-23 05:57 pm

 भीलवाड़ा हलचल। भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमित और संदिग्ध बढ़ती संख्या को लेकर चिकित्सा महकमे ने शनिवार को चार और कोविड सेंटर शुरू किये हैं। इन सेंटर्स में अब तक 96 लोगों को भर्ती किया गया है। इनमें 24 पॉजिटिव लोग, जबकि शेष संदिग्ध बताये गये हैं। 
चिकित्सा विभागीय सूत्रों के अनुसार देश के विभिन्न हॉट-स्पॉट इलाकों से प्रवासियों के भीलवाड़ा लौटने का क्रम निरंतर जारी है। बड़ी संख्या में पहुंच रहे इन प्रवासियों में से कई लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं, जबकि कई संदिग्ध है। 
ऐसे में बढ़ती मरिजों की संख्या को देखते हुये चिकत्सा महकमे ने शनिवार को 4 और नये कोविड सेंटर शुरू किये हैं, जबकि एक कोविड सेंटर शुक्रवार को आजाद नगर में महाप्रज्ञ भवन में शुरू किया था। इस कोविड सेंटर में जिला अस्पताल से 24 कोरोना संक्रमितों को शिफ्ट किया गया था। इसके बाद आज चार और नये सेंटर शुरू किये गये। इनमें विद्या सागर वाटिका में 24, महाराजा अग्रसेन भवन में 15, यश विहार  में 18, संजय कॉलोनी माहेश्वरी भवन में 15 कोरोना संदिग्धों को भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा महकमे ने कुल आठ कोविड सेंटर बनाये हैं, इनमें से आज तक 5 शुरू हो चुके हैं। इन सभी कोविड सेंटर्स में कुल 420 मरिजों को रखा जा सकेगा। इनमें से 96 लोगों को अब तक भर्ती किया जा चुका है। 

news news news news news news news news