बारावफात व अयोध्या जमीन विवाद फैसले से पहले अलर्ट, शहर में बढ़ाई चौकसी

 बारावफात व अयोध्या जमीन विवाद फैसले से पहले अलर्ट, शहर में बढ़ाई चौकसी

Fri 08 Nov 19  12:20 pm


भीलवाड़ा हलचल। आगामी बारावफात, चुनाव और अयोध्या जमीन विवाद मामले में संभावित फैसले से पहले सामान्य एडवाइजरी जारी कर पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को भी चाकचौबंद कर दिया गया है। 
 अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दिन नजदीक आने के चलते पुलिस और प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से शहर भर में चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा बारावफात और निकाय चुनाव को लेकर भी पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर के आदेश पर शहर में फिक्स पिकेट्स लगाये गये हैं। जहां शाम सात से सुबह 5 बजे तक पुलिसकर्मी तैनात रहकर स्थिति पर निगाह रखें हैं। इन पिकेट्स को सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी द्वारा चेक किया जा रहा है। इसके अलावा सभी धार्मिक स्थलों को थाना अधिकारी स्वयं चेक कर रहे हैं, जिनकी मॉनिटरिंग डीएसपी की है। 
पुलिस सुरक्षा के लिहाज से सभी होटल, ढाबे, धर्मशालायें भी चेक कर वहां ठहरे लोगों से पूछताछ कर रही है। साथ ही शराब की दुकानों पर भी रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री न हो, इसके लिए पुलिस निगाह रखे हैं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस वाहनों में लगे वायरलैस सेट और माइक चालू करवाने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा जिलेभर के पुलिस थानों में सीएलजी की बैठकें लेकर आमजन को समझाइश की जाकर सांप्रदायिक सौहाद्र्ध बनाये रखने के लिए कहा जा रहा है। पुलिस के आला अधिकारी भी स्थिति पर लगातार निगाह बनाये हुये हैं।   

news news news