अपराधियों से सांठगांठ और मेलजोल रखने वाले पुलिसकर्मियों की आमजन कर सकेंगे शिकायत

  अपराधियों से सांठगांठ और मेलजोल रखने वाले पुलिसकर्मियों की आमजन कर सकेंगे शिकायत

  2020-01-14 07:54 pm


भीलवाड़ा हलचल। पुलिस के उन अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यह बूरी खबर है, जो आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से मैलजोल रखते हैं और उन्हें संरक्षण देकर पुलिस की छवि धूमिल करते हैं। ऐसे अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर अब कार्रवाई होगी।  अब ऐसे पुलिसकर्मियों की अपराधियों से सांठगांठ व मिलीभगत की शिकायत सीधे एसपी को व्हाट्सएप व मेल आईडी के जरिए की जा सकेगी। उधर, पुलिस अधीक्षक के इस आदेश के बाद ऐसे पुलिसकर्मियों में खलबली मची है।
पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने बताया कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की ओर से आपराधिक प्रवृत्तियों के व्यक्तियों से मेल-जोल रखने व उन्हें संरक्षण देने के कारण संगठित अपराधों को बढ़ावा मिलता है। इससे सरकार व विभाग की छवि खराब होने के साथ ईमानदारी से काम करने वालों का मनोबल गिरता है और आमजन के विश्वास कम होता है। महावर ने बताया कि शिकायत करने वाले की पहचान गोपनीय रखी जायेगी। साथ ही शिकायत मिलने पर संबंधित पुलिसकर्मी के बारे में जांच करवा कर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। 
 अब सीधे कर सकेंगे शिकायत
 अपराधियों को संरक्षण देने व उनसे मिलीभगत रखने वालों की शिकायत सीधे एसपी को व्हाट्सएप व मेल के जरिए की जा सकेगी। शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा। एसपी ने बताया कि आमजन पुलिसकर्मी की अपराध में लिप्तता व मिलीभगत की शिकायत जरिए व्हाट्सएप नंबर 87648-57456 सहित मेल आईडी
[email protected] पर कर सकते है। इसके अलावा एसपी कार्यालय में स्थापित शिकायत पेटिका में माध्यम से शिकायत दे सकते है। उन्होंने बताया कि इन व्हाट्सएप व मेल आईडी पर केवल पुलिसकर्मियों की शिकायत भेजी जाए।  

news news news news news news news news