अफवाहों से बचें, प्रशासन का सहयोग करें

अफवाहों से बचें, प्रशासन का सहयोग करें

  2020-03-26 10:45 pm

भीलवाड़ा,। जिला कलेक्टर श्री राजेन्द्र भट्ट ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे कोरोना को लेकर किसी प्रकार की अफवाहों में न आएं। जिला प्रशासन आवश्यक सुविधाएँ मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
कलक्टर ने बताया कि मृतक 73 वर्षीय नारायण सिंह को ब्रेन स्ट्रोक की वजह से बांगड़ अस्पताल में 4 मार्च को भर्ती करवाया गया था। 11 मार्च तक इलाज के पश्चात कोई सुधार नहीं होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया था। नारायण सिंह को क्रोनिक किडनी और हार्ट का रोग भी था इससे वे लगभग कोमा की स्थिति में थे। बांगड़ में भर्ती रहने से इन्हें कोरोना संक्रमण भी हो गया था।
कलेक्टर ने अपील की कि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें। बाहर न निकले और संक्रमण से बचे। आवश्यकता की वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है। व्यवस्था में प्रशासन का सहयोग करें और कर्फ्यू व लॉक डाउन के निर्देशों का पालन कर कोरोना चक्र को तोड़ने में मदद करें।
प्रत्येक वार्ड में राशन की कुछ दुकानों को अधिकृत किया गया है जो आवश्यक राशन सामग्री मांग के अनुसार घर घर सप्लाई करेंगे। होलसेल व्यापारियों को इन दुकानों पर सप्लाई के लिए अनुमति प्रदान की गई है। दुकानदारों व होलसेल सप्लायर्स के फोन नम्बर की सूची सोशल मीडिया के माध्यम से सबको उपलब्ध करवाई गई है जिन पर सम्पर्क कर राशन की मांग की जा सकती है। शहर में 18 गाड़ियां सब्जी और फल सशुल्क उपलब्ध करवाने हेतु लगाई गई है। कृषि उपज मंडी सचिव की देखरेख में यह व्यवस्था चल रही है। 21 गाड़ियां उपभोक्ता भण्डार की ओर से ओर से शहर भर में राशन की सामग्री उपलब्ध करवा रही है।
डॉ आलोक मित्तल द्वारा 11 मार्च के बाद  जांचे गए मरीजों को क्वारन्टीन में रखा जाएगा। 600 एकल कमरों की व्यवस्था की गई हैं जिनमें अटैच लेट बाथ हैं। आवश्यकता पड़ने पर संदिग्धों को यहां क्वारण्टीन में रखा जा सकेगा।

news news news news news news news news