आज होगा 54 ओवर का मैच , बारिश का डर

आज होगा 54 ओवर का मैच , बारिश का डर

Wed 10 Jul 19  1:02 pm


नई दिल्ली, । वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने मैच में खलल डाल दी। सेमीफाइनल होने की वजह से मैच का बाकी हिस्‍सा बुधवार (रिजर्व डे) को खेला जाएगा। मंगलवार को हुए पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर का गेम खेल लिया था और बारिश की वजह से मैच वहां रोक दिया गया। अब रिजर्व डे के दिन न्यूजीलैंड की पारी खेली जाएगी और उसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत मैदान में उतरेगा।

54 ओवर का होगा मैच
न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर का मैच खेल लिया है और अब न्यूजीलैंड करीब चार ओवर खेलेगा और उसके बाद भारत 50 ओवर में न्यूजीलैंड के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करेगा। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने बारिश शुरू होने तक 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए थे। टॉम लाथम और रॉस टेलर नॉट आउट हैं, जो बाकी बचे 3.5 ओवर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।कहां से खेला जाएगा मैच?
कई लोगों का मानना है कि बुधवार को शुरू से मैच खेला जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल आज के दिन की पहली गेंद 47वें ओवर की दूसरी गेंद होगी। यानी मैच उस जगह से शुरू होगा, जहां कल मैच रुक गया था।

कितने बजे से शुरू होगा मैच
मैच अपने निर्धारित टाइम इंग्लैंड के अनुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा। वहीं भारतीय टाइम के अनुसार मैच शाम 3 बजे से शुरू होगा और टॉस, प्लेइंग इलेवन की प्रक्रिया ना होने की वजह से सीधे मैच ही खेला जाएगा।

कहां होगा मैच?
बता दें कि मंगलवार को मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया था और आज भी मैनचेस्टर के इसी मैदान पर मैच खेला जाएगा। मैच के स्थान में कोई बदलाव नहीं होगा।

आज भी है बारिश का डर 

मंगलवार की अपेक्षा आज बारिश की आशंका कम है। हालांकि, मैनचेस्टर के समयानुसार दोपहर 12 बजे से बारिश हो सकती है। मैनचेस्टर की सुबह मौसम साफ रहेगा, लेकिन 12 बजे बाद लगातार बादल छाए रहने की आशंका है। 

news news news