आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई को भारत ने बताया दिखावा

Thu 04 Jul 19  5:29 pm


नई दिल्‍ली, । भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान पर प्रहार करते हुए कहा कि आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई सिर्फ दिखावा है। इससे पाकिस्‍तान का दोगलापन उजागर हुआ है।  

पाकिस्तान में आतंकी सरगना दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद के मौजूद होने के मसले पर विदेश मंत्रालय ने मीडिया को संबोधित किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते। पाकिस्तान को जल्द हाफिज सईद को भारत को सौंप देना चाहिए। दाउद इब्राहिम का ठिकाना कोई राज नहीं है। हम फिर से पाकिस्तान के लिए उन लोगों की सूची प्रस्‍तुत कर रहे हैं, जो उनके देश में हैं।

पाकिस्तान केवल दिखावे के लिए अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों खिलाफ कार्रवाई करने की बात करता है, यह मात्र दिखावा है। हमें कई बार दाऊद के पाकिस्तान के होने के बारे में जानकारी मिली है लेकिन उसने इससे साफ इनकार कर दिया है।  सिखों के पवित्र स्‍थल करतारपुर कॉरिडोर पर विदेश मंत्रालय का कहना है कि हमने कुछ तारीखों का प्रस्ताव दिया है। पाकिस्तान ने 14 जुलाई की बैठक के लिए हामी भरी है। कुछ मुद्दों पर हमारे विचार अलग हैं, जिनके बारे में चर्चा की जाएगी। यह समझना जरूरी है कि यह भावनाओं का मामला है, यह सिख समुदाय की इच्छाओं की पूर्ति का मामला है।  

news news news