आधुनिक कचरा स्टैंड बने कबाड़, अस्थि पंजर ले गए चोर 

Wed 09 Oct 19  1:15 pm


भीलवाड़ा (हलचल)। नगर परिषद ने शहर में पांच स्थानों पर आधुनिक कचरा स्टैंड बनाए थे लेकिन वे कबाड़ में तब्दील हो गए हैं और कचरा डालने के पात्र ही चोरी होने लगे हैं। ऐसे में परिषद को लाखों रुपए का चूना लग रहा है लेकिन इस ओर कोई ध्यान देने वाला नहीं है। 
नगर परिषद ने विदेशों की तर्ज पर शहर में कचरा स्टैंड बनाए हैं और इस पर लाखों रुपए खर्च कर कचरा डालने के स्थान पर आधुनिक कचरा पात्र ही नहीं लगाए बल्कि वहां लोगों के बैठने के लिए बैंचें भी लगाई हैं लेकिन इन बैंचों का उपयोग उद्घाटन के बाद शायद ही किसी ने किया हो। कचरा पात्रों के ढक्कन तो कुछ दिनों बाद ही कबाडिय़ों के यहां बिक गए और अब तो कचरा पात्र भी चोरी होने लगे हैं। 
विदेशों की तर्ज पर नगर परिषद को उम्मीद थी कि कचरा स्टैंडों पर लोग कचरा डालने के बाद बैठकर अखबार पढ़ेंगे, गपशप करेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और आधुनिक कचरा स्टैंड कबाड़ में तब्दील हो गए। 
जानकारों की मानें तो कचरा पात्रों में लोगों के अलावा सफाईकर्मी भी कचरा नहीं डालकर बाहर ही डाल देते हैं जिससे वहां गंदगी फैलने लगी है। बदबू से वहां आने वाले लोग परेशान रहते हैं। शहर में बेरोकटोक घूम रहे स्मैकची इन कचरा पात्रों के अस्थि पंजर धीरे-धीरे अपने नशे में उड़ा रहे हैं और अस्थि पंजर कबाडिय़ों के यहां शोभा बन रहे हैं।  

news news news