आवारा कुत्तों ने मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला

आवारा कुत्तों ने मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला

Sat 11 May 19  8:59 pm


भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां मैदान में खेल रहे एक छह वर्षीय मासूम बच्चे को कुत्तों ने नोंच-नोंच कर मार डाला।

यह घटना शुक्रवार शाम अवधपुरी थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार, शिव संगम कॉलोनी में रहने वाले हरिनारायण जाटव का छह साल का बच्चा संजू करीब पांच बजे घर के पास ही खेल रहा था। एक घंटे बाद जब वह घर नहीं लौटा, तो उसकी मां सावित्री बेटे को खोजने बाहर निकली, उन्होंने देखा कि, संजू को कुत्ते नोंच रहे थे।

बच्चे के पिता हरिनारायण ने बताया, "वह शुक्रवार शाम को काम से घर वापस लौटे तो पत्नी से बच्चों के बारे में पूछा, सावित्री जब बेटे को खोजने निकली तो उसने देखा कि कुत्ते बच्चे को घेरकर नोंच रहे थे, बेटे को उनके चंगुल से छुड़ाने की कोशिश में कुत्तों ने सावित्री पर भी हमला किया। हालांकि सावित्री ने किसी तरह अपने बच्चे को खूंखार कुत्तों के कब्जे से छुड़ाया।"

स्थानीय लोगों के अनुसार, घायल बच्चे को अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अवधपुरी थानाप्रभारी एम. एल. भाटी ने संवाददाताओं को बताया, "पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पूर्व महापौर व विधायक कृष्णा गौर शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, यह घटना नगर निगम की लापरवाही का नतीजा है, मेरे महापौर काल में भी आवारा कुत्तों को लेकर शिकायतें आती थीं, तब आवश्यक कार्रवाई की जाती थी। हालांकि पशु हत्या को लेकर कठोर नियम है, मगर यह भी समझना होगा कि, इंसान की जिंदगी ज्यादा कीमती है।"

हरिनारायण मूलरूप से रायसेन शहर के निवासी हैं। यहां वह एक टेंट हाउस में काम करते हैं। मृत बेटे के अलावा उसकी दो बेटियां हैं।

news news news