आवासन मण्डल की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश

Fri 15 Mar 19  6:45 pm

जयपुर। राजस्थान आवासन मण्डल के अध्यक्ष श्री भास्कर सावंत ने ठेकेदार द्वारा अधूरे छोडे आवासों को मण्डल द्वारा प्रचलित नियमों के अनुसार निर्माण पूरा करने के निर्देश दिये है ताकि आवंटी को आवासों का आवंटन किया जा सके।

सावंत ने शुक्रवार को मण्डल मुख्यालय में अभियन्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आवास निर्माण का कार्य पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्टेड करने की कार्यवाही करते हुए मण्डल अपने स्तर पर आवास निर्माण को पूरा करवाये। उन्होंने कर्मचारियों के लम्बित मामलों, डीपीसी, पैंशन प्रकरण एवं विचाराधीन जांचों का त्वरित गति से निस्तारण करने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने मण्डल के अधिशेष आवासों का तीव्रगति से निस्तारण करने पर जोर देते हुए कहा प्रधानमंत्री आवास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास योजना की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा की जाये ताकि निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

 सांवत ने मण्डल की भूमि पर अतिक्रमण पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अतिक्रमणकारियों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन प्रकरणों से संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाये। उन्होंने अतिक्रमण के प्रकरणों की सूचि बनाकर अतिक्रमण हटाओं अभियान शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने मण्डल के खिलाफ विभिन्न न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों की भी समीक्षा कर समुचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर आयुक्त  सुबीर कुमार सचिव,  राजीव जैन, वित्तीय सलाहकार सुश्री रेखा भास्कर, मुख्य सम्पदा प्रबंधक  अनिल कौशिक, मुख्य अभियन्ता  जी.एस. बाघेला सहित अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।