एसएचओ इन्वेस्टिगेशन में नेकलीजेंसी नहीं बरतें- महावर

एसएचओ इन्वेस्टिगेशन में नेकलीजेंसी नहीं बरतें- महावर

Wed 09 Oct 19  3:42 pm


 
भीलवाड़ा हलचल। हाल ही में दो से तीन थानेदारों के खिलाफ इन्वेस्टिगेशन में लापरवाही बरतने को अदालतों ने गंभीरता से लेते हुये दूषित इन्वेस्टिगेशन करने वाले एसएचओ के खिलाफ डीजीपी को कार्रवाई के लिए लिखा था। इसे  जिला पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने भी गंभीरता से लिया और इन्वेस्टिगेशन  में नेकलीजेंसी नहीं बरतने की हिदायत दी। 
पुलिस अधीक्षक महावर आज एसपी ऑफिस सभागार में आयोजित क्राइम मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  इन्वेस्टिगेशन में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। एसएचओ थानों में दर्ज होने वाले मामलों की गंभीरता पूर्वक जांच करें और किसी तरह की लापरवाही न बरतें। 
उन्होंने पीएचक्यू से जारी निर्देशों की पालना कर मुकदमों व मालखानों का त्वरित निस्तारण करने, इन्वेस्टिगेशन बॉक्स का यूज करने, हार्डकोर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई, गुंडा एक्ट की कार्रवाई, क्राइम रेकॉर्ड मेंटेन करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को भी गंभीरता से लिया। उन्होंने अधिकारियों से सड़क हादसों में कमी लाने के लिए कहा। इसके अलावा पुलिस थानों में स्वागत कक्ष बनवाने ,अवैध हथियार रखने वालों की गिरफ्तारी करने के  निर्देश दिये। महावर ने सोशल मीडिया से आम पब्लिक व बीट कांस्टेबल को जोडऩे के साथ ही संगीन अपराध होने पर एफएसएल, डॉग स्क्वायड और एमओबी टीम की मदद लेने के भी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये हैं। मीटिंग करीब दो घंटे चली। इस मीटिंग में एएसपी  राजेश मीणा, एएसपी सहाड़ा राजेश कुमार, एएसपी शाहपुरा अनुकृति उच्चेनिया,  सीओ सिटी भंवर रणधीर सिंह, डीएसपी सदर रामेश्वर प्रसाद, डीएसपी मांडलगढ़ रामनिवास यादव, डीएसपी गंगापुर बुद्ध राज, डीएसपी शाहपुरा भरत सिंह, डीएसपी जहाजपुर सरदार दान, शहर कोतवाल यशदीप भल्ला, प्रताप नगर थाना प्रभारी चैनाराम, सुभाषनगर थाना प्रभारी नवनीत व्यास, भीमगंज थाना प्रभारी सतीशचंद्र सहित जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे। 

news news news