कई दिनों से दहशत बने हुए एक पैंथर को ग्रामीणों ने मार कर दफनाया

कई दिनों से दहशत बने हुए एक पैंथर को ग्रामीणों ने मार कर दफनाया

  2020-01-15 01:17 pm


जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले में पिछले कई दिनों से दहशत बने हुए एक पैंथर को ग्रामीणों ने मार डाला और चुपचाप दफना भी दिया। यह बात सामने तब आई जब मरे हुए पैंथर को बैलगाड़ी पर ले जाते लोगों का एक वीडियो सामने आया। अब पुलिस और वन विभाग मामले की जांच कर रहे है।

चूरू के साण्डवा थाना इलाके और आस पास के क्षेत्र में एक पैंथर कई दिनों से आबादी क्षेत्र के आसपास घूम रहा था और लोगों में दहशत बनी हुई थी। मंगलवार को वह यहां के गांव ज्याक में देखा गया और ग्रामीणों पर हमला करने का प्रयास भी किया। इससे गुस्साये ग्रामीणों ने पैंथर को घेर कर लाठियों और कुल्हाडियों से पीट-पीटकर मार डाला।

ग्रामीणों ने मृत पैंथर के शव को बैलगाड़ी में डाला और उसकी शव यात्रा निकालते हुए उसे दफना भी दिया। इस बारे में वन विभाग को सूचना तब मिली जब इसका वीडियो सामने आया। अब वन विभाग और पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रहे है और दफनाए गए पैंथर को बाहर निकलवाने की बात सामने आ रही है।

गौरतलब है कि इन दिनों राजस्थान में आबादी क्षेत्र में पैंथर और लैपर्ड जैसे जानवरों के आने की कई घटनाएं सामने आ रही है। जंगल खत्म होन और वहां पर्याप्त शिकार नहीं मिलने के कारण ये वन्यजीव आबादी क्षेत्र में आ रहे है। जयपुर में तो पिछले माह एक लैपर्ड करीब 48 घंटे तक घनी आबादी वाले इलाके में घूमता रहता था  और एक मकान से उसे रेस्क्यू किया गया था।

news news news news news news news news