कोविड केयर एवं संस्थागत क्वारंटाईन सेन्टरों में दी जाएं बेहतरीन सुविधाएं- देथा

कोविड केयर एवं संस्थागत क्वारंटाईन सेन्टरों में दी जाएं बेहतरीन सुविधाएं- देथा

  2020-05-23 06:19 pm

राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) कोरोना महामारी के रोकथाम एवं प्रभावी नियन्त्रण की दिशा में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की मॉनिटरिंग एवं निरीक्षण के लिये जिला प्रभारी एवं प्रमुख शासन सचिव, स्वायत्त शासन विभाग भवानी सिंह देथा ने शनिवार को जिले के आमेट व देवगढ़ में कोविड केयर सेन्टर एवं संस्थागत क्वारंटाईन सेन्टरों का निरीक्षण किया व उन्होंने  लोगाेंं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश  दिये।

उन्होंने आमेट में विवेकानन्द मॉडल स्कूल, तेरापंथ सभा भवन सेलागुडा  में क्वारंटाईन केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने वहां रहने वाले व्यक्तियों की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया व अधिकारियों को निर्देश दिये की रहा रहने वाले लोगों के लिये खाने-पीने, रहने व साफ- सफाई आदि सभी सुविधाओं के बेहतरीन प्रबंध किये जावें।

उन्होंने कोविड के लिए बनाए गए सेंटरों का निरीक्षण किया साथ ही  कोविड केयर सेन्टर का निरीक्षण कर भवन में उपलब्ध सुविधाओं आदि का जायजा लिया ।इस अवसर पर उन्होंने केयर सेन्टर में रह रहें लोगों से संवाद किया।  इसके पश्चात उन्होंने आमेट में  संस्थागत क्वारंटाईन केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां पर प्रवास कर रहे लोगों से केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की,  इसके साथ ही केन्द्र के प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

प्रभारी देथा नेपंचायत समिति में एक अधिकारियों की एक बैठक ली जिसमें उन्होंने अधिकारियो को सतर्कता बरतने के लिये कहा उन्होने सभी अधिकारियों से क्षेत्र की जानकारी ली और आवश्यक निर्देेश दिये। उन्होंने इस अवसर पर लोंगों से संवाद किया और जानकारी ली व सावधानी बरतने  के लिये कहा।

इस मौके पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने भी इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देेश दिये और कोविड के लिये  आवश्यक सावधानी रखने व अधिकारीयों को सुचारू व्यवस्था बनाये रखने  के लिये निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान  जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण ने भी पुलिस द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की और पुलिस द्वारा की जा रही निषेधात्मक कार्यवाही की जानकारी ली।

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी संजय ने आमेट में की जा रही कोरोन्टाईन सेन्टरों के लिये व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी और किये गये इंतजामों के बारे में बताया। इस अवसर पर विकास अधिकारी राकेश पुरोहित व मेडिकल टीम  सहित सम्बन्धित कर्मचारी उपस्थित थे।

news news news news news news news news