कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना कराने के लिए सब्जी वितरण केंद्रों पर अधिकारी नियुक्त

कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना कराने के लिए सब्जी वितरण केंद्रों पर अधिकारी नियुक्त

  2020-05-23 12:01 am

भीलवाड़ा (हलचल)। नोवल कोरोना वायरस संक्रमण से जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य, मानव जीवन की सुरक्षा एवं लोक शांति बनाए रखने के मद्देनजर भीलवाड़ा शहर के सब्जी वितरण केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित कराने के लिए जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने शहर के सब्जी वितरण केंद्रों पर अधिकारियों की नियुक्ति की है।
जिला कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों तथा मेडिकल प्रोटोकॉल यथा सोशल डिस्टेंसिंग, चेहरे पर मास्क पहनने, हैंड सैनेटाइजर का उपयोग सुनिश्चित कराने तथा लोक डाउन 4 के प्रावधानों की पालना कराने के लिए इन अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
आदेश के तहत अजमेर पुलिया के नीचे लगने वाली सब्जी मंडी के लिए जिला रोजगार अधिकारी मुकेश गुर्जर, सुबह की सब्जी मंडी के लिए नगर परिषद आयुक्त नारायण लाल मीणा, शाम की सब्जी मंडी के लिए नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियंता सतीश शारदा, जवाहर नगर लैबर कॉलोनी सब्जी मंडी के लिए कृषि उपज मंडी सचिव महिपाल सिंह, श्रीगेस्ट हाउस सब्जी मंडी के लिए नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियंता संदीप माथुर, मंगला चौक माणिक्य नगर सब्जी मंडी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग गुण एवं नियंत्रण के अधिशासी अभियंता आईजेएस मीणा, सांगानेरी गेट गोशाला सब्जी मंडी के लिए राजस्व अधिकारी नगर परिषद अखेराम तथा धान मंडी बड़ा मंदिर सब्जी मंडी के लिए नगर विकास न्यास के कनिष्ठ अभियंता तेजमल की नियुक्ति की गई है।
नियुक्त अधिकारी अपने-अपने सब्जी वितरण केंद्र में कोविड-19 से बचाव के संबंध में राज्य सरकार तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों, मेडिकल प्रोटोकॉल तथा लॉकडाउन प्रावधानों की पालना कराने के लिए समझाइश कर अक्षरश: पालना सुनिश्चित कराएंगे। पालना नहीं किए जाने की स्थिति में विहित प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।
राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के संबंध में निर्धारित पेनल्टी संबंधी कार्यवाही किए जाने हेतु सक्षम स्तर के पुलिस विभागीय कार्मिकों की नियुक्ति जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा की जाएगी। सब्जी वितरण केंद्रों में कोविड-19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों व मेडिकल प्रोटोकॉल की अवहेलना पाए जाने पर संबंधित अधिकारी उत्तरदायी होंगे।

news news news news news news news news