गहलोत ने नीति आयोग की बैठक में नहीं जाने की अटकलों पर लगाया विराम

Wed 12 Jun 19  8:28 pm


जयपुर, । पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तरह 15 जून को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल नहीं होने की अटकलों को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खारिज कर दिया है। गहलोत ने बुधवार को जयपुर में कहा कि वे नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे।

प्रदेश में चल रही सूखे सहित अन्य समस्याओं को नीति आयोग के सामने रखेंगे। गहलोत ने राज उद्योग मित्र पोर्टल की लॉन्चिंग के बाद बातचीत में कहा कि नीति आयोग से राज्य के लिए मदद मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य का पक्ष मजबूती से रखा जाएगी।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में जाने से इंकार किया है। वहीं नीति आयोग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 29 मार्च को ट्वीट कर सत्ता में आने के बाद नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग का गठन करने की बात कही थी। दो दिन से राज्य के अधिकारियों में भी इस बात को लेकर असमंजस था कि सीएम बैठक में शामिल होंगे या नहीं,लेकिन गहलोत ने बुधवार को इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। 

 

मुख्यमंत्री ने किया उद्योग मित्र पोर्टल लॉंच किया

मुख्यमंत्री ने बुधवार को राज उद्योग मित्र पोर्टल की लॉन्चिंग कर दी है। राज उद्योग मित्र की लॉन्चिंग से अब प्रदेश में नए उद्योग लगाना आसान हो जाएगा। उद्योग के लिए आवेदन करते ही एक्नॉलिजमेंट सर्टिफिकेट मिल जाएगा, साथ ही तीन साल तक सभी विभागों के निरीक्षण की मुक्ति भी मिलेगी। पोर्टल लॉन्चिंग कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्र ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय देश के अंदर जो हालात है उसकी मुझे चिंता है।

गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने बेरोजगारी के आकंड़ों को छुपाया, जबकि इन्हीं से विभागों की योजना तैयार होती है, न केवल इनको छुपाया गया बल्कि झूठ बोला गया, सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए।उन्होंने कहा कि सरकार नई उद्योग पॉलिसी लाने पर विचार कर रही है। गहलोत ने उद्योग में पानी की व्यवस्था को लेकर प्रयास करने की बात कही। साथ देशभर में चल रहे जल संकट पर चिंता भी व्यक्त की। 

news news news