गुजरात के तट के पास पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘वायु’

गुजरात के तट के पास पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘वायु’

Wed 12 Jun 19  6:12 pm


अहमदाबाद। अरब सागर से गुजरात की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान वायु अपना असर दिखाने लगा है। प्रदेश के कई तटीय हिस्सों में आंधी से जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। गिर सोमनाथ जिले में सोमनाथ मंदिर के आस-पास भी इसका असर नजर आया, जहां से आंधी की तस्वीरें सामने आई हैं। तूफान गुजरात के तट के पास पहुंच गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार तूफान गुरुवार सुबह गुजरात के पोरबंदर और कच्छ जैसे तटीय इलाकों से टकरा सकता है। यह वेरावल के निकट तट पर बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान के तौर पर पहुंचेगा और इस दौरान १४५ से १५५ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार गुजरात के हालात पर बराबर नजर रखे हुए है। उन्होंने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार चक्रवाती तूफान वायु के कारण गुजरात और भारत के अन्य हिस्सों में पैदा हुए हालात की निगरानी कर रही है। मैं राज्य सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हूं। 

एनडीआरएफ और दूसरी एजेंसियां हरसंभव मदद उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम कर रही हैं। मोदी ने एक और ट्वीट कर लिखा कि चक्रवात वायु से लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। सरकार और स्थानीय एजेंसियां रियल टाइम सूचनाएं दे रही हैं, मैं प्रभावित इलाकों के लोगों से इसका पालन करने का अनुरोध करता हूं।

news news news