गुलाबपुरा उप कारागृह का निर्माण आसींद बदनोर पुलिस के लिए बना परेशानी का सबब

गुलाबपुरा उप कारागृह का निर्माण आसींद बदनोर पुलिस के लिए बना परेशानी का सबब

Thu 16 May 19  2:31 pm


भीलवाड़ा हलचल। गुलाबपुरा उप कारागृह में निर्माण कार्य के चलते इन दिनों वहां के बंदियों को जिला कारागृह में रखा जा रहा है। यह व्यवस्था आसींद और बदनौर थाना पुलिस के लिए परेशानी का सबब बनी है। पुलिस को गिरफ्तार लोगों को जेल दाखिल करवाने के लिए आसींद-बदनौर से पहले गुलाबपुरा जेल व बाद में जिलाकारागृह जाना पड़ रहा है। यह व्यवस्था पुलिस का समय तो बर्बाद कर ही रही है, साथ ही अप्रिय घटना की भी आशंका बनी रहती है। 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुलाबपुरा उप कारागृह का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में इस जेल के सभी बंदियों को जिला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।  इस जेल के लिए नये आने वाले बंदियों को भी जिला जेल में दाखिल करवाया जा रहा है। आसींद और बदनौर थाना पुलिस का कहना है कि दोनों थानों में गिरफ्तार होने वाले लोगों को न्यायालय के जेल भेजने के आदेश के बाद पुलिस को  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
पुलिस की परेशानी यह है कि अगर बदनौर पुलिस को किसी गिरफ्तार व्यक्ति को जेल में दाखिल करना होता है तो पुलिस बदनौर से 50 किलोमीटर की दूरी तय कर गुलाबपुरा पहुंचती है। जहां बस स्टैंड पर बस से उतरने के बाद पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति को लेकर गुलाबपुरा जेल जाती है। कारागृह से रिसीव प्राप्त करने के बाद पुन: उक्त व्यक्ति को लेकर बस स्टैंड और वहां से बस में 65 किलोमीटर का सफर कर जिला मुख्यालय पहुंचकर बंदी को जिला कारागृह में दाखिल करवाया जाता है। ये ही समस्या आसींद पुलिस के साथ भी है।  
पुलिस का कहना है कि  गुलाबपुरा कारागृह का निर्माण पूरा होने तक गिरफ्तार लोगों को सीधे जिला कारागृह दाखिल कराने के आदेश मिल जाये तो बदनौर और आसींद पुलिस को गुलाबपुरा नहीं जाना पड़ेगा। पुलिस सीधे ही जिला मुख्यालय पहुंच कर गिरफ्तार व्यक्ति को जिला कारागृह में दाखिल करवा पायेगी। इससे समय की बर्बादी तो बचेगी ही साथ ही किसी अप्रिय घटना की आशंका से भी निजात मिलेंगी।  

 

news news news