ग्राहक अब घड़ी से कर सकेंगे पेमेंट, स्टेट बैंक और Titan की है यह अनोखी पेशकश

ग्राहक अब घड़ी से कर सकेंगे पेमेंट, स्टेट बैंक और Titan की है यह अनोखी पेशकश

  2020-09-17 04:58 pm

 टाइटन कंपनी (titan) ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI, एसबीआई) के साथ मिलकर ऐसी घड़ियां पेश की है, जो बिना संपर्क के भुगतान सुविधा (contactless payment) देने में सक्षम हैं. बैंक ने एक बयान में इसकी जानकारी दी.बैंक ने कहा कि इन घड़ियों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो (sbi mobile banking app yono) से लैस किया गया है. इनमें बिना संपर्क में आये भुगतान (contactless payment) की सुविधा है. इन घड़ियों की मदद से उपभोक्ता अब पॉइंट ऑफ सेल (POS, पीओएस) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किये भुगतान कर सकेंगे.एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने इस बारे में बताया, हमारा मानना है कि यह अभिनव पेशकश हमारे ग्राहकों के लिए 'टैप और पे' प्रौद्योगिकी (tap and pay technology) के साथ खरीदारी के अनुभव को फिर से परिभाषित करेगी. इसमें अनंत अवसर हैं, क्योंकि हमने डिजिटल लेन-देन (digital transaction) में आये उछाल को देखा है.

यह समय संपर्क रहित भुगतान के लिए सही है. उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को योनो का पंजीकृत उपयोक्ता होना पड़ेगा. अभी योनो के 260 लाख उपयोक्ता हैं. बैंक ने कहा कि ग्राहक बिना पिन के दो हजार रुपये तक का भुगतान कर सकेंगे.

टाइटन की यह कलेक्शन आप कंपनी की आधिकारिक ऑनलाइन वेबसाइट www.titan.co.in पर खरीद सकते हैं. टाइटन कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर सीके वेंकटरमन ने बताया कि इस घड़ी के कई स्टाइलिश वेरिएंट लाॅन्च किये गए हैं. यह महिला और परुष दोंनों के लिए है. इसकी कीमत 2995 से लेकर 5995 रुपये है.

news news news news news news news news