चलती ट्रेन से 1.70 करोड़ रुपये से भरा बैग लेकर कूदा चोर

Mon 15 Apr 19  8:13 pm


 कोटा / रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। ट्रेन सवार एक यात्री का एक करोड़ 70 लाख रुपये से भरा बैग लेकर एक चोर चलती ट्रेन से कूद गया। हालांकि चोर का एक साथी ट्रेन की रफ्तार तेज हो जाने से कूदने में सफल नहीं हो पाया और उसे यात्रियों ने पकड़ लिया। पकड़े गए चोर के साथी को रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, स्वराज एक्सप्रेस के कोटा से रवाना होने के कुछ देर बाद ही बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। बदमाश एक यात्री का एक करोड़ की 70 लाख रुपये से भरा बैग लूट कर चलती ट्रेन से कूद गया। कोटा के पास हुई वारदात के बाद बदमाश का एक साथी पकड़ में आ गया, जिसको रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।

चोर के साथी को लोगों ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित मुंबई निवासी गौतम कुमार इलेक्टॉनिक सामान का थोक व्यापारी है और एक करोड़ 70 लाख रुपये लेकर स्वराज एक्सप्रेस से दिल्ली से मुंबई जा रहा था। इसी दौरान कोटा से आगे निकलते समय अंधेरे में एक बदमाश उन बैग लूट कर चलती ट्रेन से कूद गया और फरार हो गया। ट्रेन की गति तेज होने के कारण बदमाश का एक साथी को लोगों ने पकड़ लिया। पीड़ित की शिकायत पर इस मामले में जीआरपी रतलाम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जीरो एफआइआर दर्ज कर ली।

 

वहीं, बैग लूटकर भागने वाला युवक अहमदाबाद का बताया जा रहा है। जीआरपी के उच्चाधिकारी समेत कई पुलिस अधिकारी कोटा पहुंचे और अलग-अलग टीमें बनाकर बदमाश की तलाश में जुट गए। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इतनी बड़ी रकम के बारे में भी व्यापारी से पूछताछ की जा रही है। 

 

 

news news news