चित्तौड़गढ़ डेयरी ने शुरु की अब मीठी लस्सी की बिक्री

चित्तौड़गढ़ डेयरी ने शुरु की अब मीठी लस्सी की बिक्री

Wed 12 Jun 19  3:26 pm


चित्तौड़गढ़ (हलचल)  प्रतापगढ दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ ने अब मीठी लस्सी भी बाजार में बिक्री के लिए शुरु की है।

चित्तौड़गढ़ डेयरी के प्रबंध संचालक सोहन बरडवा  ने बताया कि चित्तौड़गढ़ डेयरी ने अपने उत्पादों की नयी श्रृंखला में 200 मिली का पाउच भी मीठी लस्सी के रुप में बाज़ार में बिक्री के लिए शुरु किया है, जिसकी कीमत मात्र 10 रुपए रखी गयी है।

उन्होंने बताया कि डेयरी वर्तमान में 10 हजार लीटर छाछ प्रतिदिन बाजार में सप्लाई की जा रहीं हैं,  जो उपभोक्ताओं को काफी पसन्द आ रही है। डेयरी अपने ग्राहकों की मांगनुसार उत्पादों की नयी श्रृंखला में ओर भी कदम उत्तरोत्तर बढ़ा रही है।

प्रबंध संचालक ने बताया कि डेयरी अब केशर युक्त श्री खण्ड भी शीघ्र ही बाजार में बिक्री के लिए शुरु कर रहा है। वर्तमान में इलाइची युक्त श्री खण्ड बाजार मैं उपभोक्ताओं को मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि डेयरी के उत्पाद में और अधिक गुणवत्ता कैसे आये, इसके लिए हरियाणा के करनाल से वहां की तकनीक मंगवाई जा रही है, ताकि उपभोक्ताओं को पसन्द के उत्पाद रियायती दरों पर मिल सके।

 बरडवा ने बताया की डेयरी अपनी स्वछता को लेकर भी पूरी तरह जागरुक है, वहीं पर्यावरण के प्रति ओर अधिक पौधे लगाकर शुद्ध वातावरण के लिए जन मानस में जागरूकता का संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं । 

प्रबंध संचालक ने बताया कि डेयरी के उत्पाद में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा तथा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान से भी लोगों में डेयरी के दुध की गुणवत्ता के प्रति ओर विश्वास बढ़ेगा। लोगों में शुद्धता के प्रति जागरूकता के लिए यह अभियान निरन्तर चलाया जा रहा है।

news news news