चित्तौडग़ढ़ नगर परिषद चुनाव: 60 वार्डों के लिए 282 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

चित्तौडग़ढ़ नगर परिषद चुनाव: 60 वार्डों के लिए 282 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

  -0001-11-30 12:00 am

चित्तौडग़ढ़ (नागेन्द्र सिंह)। नगर परिषद चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार तक चित्तौडग़ढ़ नगर परिषद के 60 वार्डों के लिए 282 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। अब नामांकन पत्रों की जांच होगी और प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद चुनावी मैदान का समीकरण साफ हो सकेगा।
इससे पहले मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन होने से कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों का रैला उमड़ पड़ा। प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कतार में लगकर घंटों इंतजार करना पड़ा। सुबह 10.30 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय होने के बावजूद निर्वाचन कार्यालय में शाम 6 बजे तक भी नामांकन दाखिले की प्रक्रिया चल रही थी।
कहीं अफवाह तो कहीं पार्टी बदली
नामांकन के दौरान अफवाह का दौर भी चला। पूर्व चेयरमैन भाजपा के महेशी ईनाणी के कांग्रेस में शामिल होने की किसी ने अफवाह उड़ा दी वहीं भाजपा से पार्षद रह चुके अमानत अली ने कांग्रेस का हाथ जा थामा। उसी वार्ड से कांग्रेस के नवीन पटवारी ने भाजपा का कमल पकड़ लिया।
ये हैं दावेदार
भाजपा से सुरेश झंवर, अनिल इनाणी, हरीश ईनाणी, छोटू सिंह व नरेंद्र पोखरना चैयरमेन की दौड़ में हैं तो कांग्रेस की ओर से पूर्व चैयरमेन संदीप शर्मा, सुमंत सुवालका, रमेश नाथ, नीतू कंवर भाटी व कैलाश पंवार प्रबल दावेदार के रूप में सामने आए हैं।

news news news news news news news news