चोरी के गहनों का खरीदार मालपुरा का सर्राफा कारोबारी गिरफ्तार

चोरी के गहनों का खरीदार मालपुरा का सर्राफा कारोबारी गिरफ्तार

Sun 19 May 19  6:23 pm


भीलवाड़ा हलचल। संतोक पुरा में दो साल पहले हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार दो आरोपितों की सूचना पर मांडल पुलिस ने टोंक जिले के मालपुरा के एक सर्राफा कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। कारोबारी पर चोरी का माल खरीदने का आरोप है। मालपुरा गई पुलिस की टीम ने आरोपित से सोने की एक चूड़ी भी बरामद की है। 
 पुलिस के अनुसार, सन्तोकपुरा तिराये पर नौरत मल जैन के घर पर फरवरी 17 में  शादी थी।  मुंबई से सर्राफा कारोबारी राजेन्द्र खींचा भी अपनी भांजी की शादी में आये थे। खींचा ने अपने परिवार की सवा दो किलो वजनी सोने की ज्वेलरी नौरत मल जैन के निवास पर रख दी और  दुल्हन की विदाई की रश्म में शामिल होने चले गये। देर रात  चोरो ने मकान के ताले तोड़ कर कमरे में रखे सामानों को बिखेर दिया और वहाँ रखी ज्वेलरी को चुराकर ले गए । चोरी गई ज्वैलरी की कीमत 70 लाख रुपए बताई गई थी। पुलिस ने दो साल के प्रयास के बाद 15 मई को वारदात का खुलासा करते हुए दो आरोपितों    मांडल निवासी आजाद मंसूरी और संजय खाती को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया। 
इन आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया कि चोरी किये गहनों में से कुछ गहने उन्होंने टोंक जिले के मालपुरा कस्बे के सर्राफा कारोबारी हरीराम पुत्र राधे मोहन सोनी को बैचे हैं। इस खुलासे के बाद पुलिस ने सर्राफा कारोबारी हरीराम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की एक टीम हरीराम से पूछताछ के बाद मालपुरा गई, जिसने  आरोपित कारोबारी की सूचना पर सोने की एक चूड़ी बरामद कर ली। पुलिस अन्य माल की बरामदगी के प्रयास कर रही है। 

news news news