जिन्हें जिंदगी भी दूसरों के रहमो-करम पर मिली वो अब कर रहे हैं दिल्ली पर झंडा फहराने की बात

Tue 26 Feb 19  4:41 pm

नई दिल्‍ली  । भारत के एयर स्‍ट्राइक Surgical Strike2 से पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखला गया है। मिराज 2000 द्वारा की गई स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान के राजनेता भारत के खिलाफ कई तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। सबसे पहले आपको इस एयर स्‍ट्राइक के बाद की गई पाकिस्‍तान आर्मी की प्रेस वार्ता के बारे में बता दें। डीजी आईएसपीआर मेजर जनरल गफूर का ट्वीट कर इसको भारतीय वायु सेना के विमानों द्वारा अंतरराष्‍ट्रीय सीमा का उल्‍लंघन बताया है। साथ ही कहा है कि भारतीय विमानों ने बालाकोट में कुछ बम गिराए हैं, हालांकि इसमें किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं भारत की तरफ से कहा जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों को ढेर किया गया है। आइए अब जानते हैं कि आखिर इस एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान के राजनेताओं के सुर क्‍या हैं।

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग नवाज ने भारत को धमकी देते हुए यहां तक कहा है कि यदि भारत पाकिस्‍तान से युद्ध की शुरुआत करता है तो फिर पाकिस्‍तान दिल्‍ली में झंडा लहरा देगा। पार्टी का कहना है कि भारत हमारे द्वारा की जा रही शांति की अपील को हमारी कमजोरी समझने की भूल न करे। ये हाल तब है जब पीएमएल-एन के सबसे बड़े नेता नवाज शरीफ जो फिलहाल जेल में हैं उन्हें कभी अपनी जिंदगी के लिए दूसरों के कदमों पर गिरकर गिड़गिड़ाना पड़ा था। तब कहीं जाकर तत्‍कालीन जनरल परवेज मुशर्रफ ने उनकी जान बख्‍शी थी। 

इतना ही नहीं पूर्व राष्‍ट्रपति और पाकिस्‍तान पिपुल्‍स पार्टी के को-चेयरपर्सन आसिफ अली जरदारी ने कहा भारत को किसी तरह की गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए। पाकिस्‍तान भारत के हर हमले का जवाब देने में सक्षम है। इसके साथ ही जरदारी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी भारत में चुनाव जीतने के लिए पूरे क्षेत्र की शांति को भंग करने की गलती न करें। पाकिस्‍तान में एयर स्‍ट्राइक कर भारत भी इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे। पाकिस्‍तान का हर नागरिक देश की सेना के साथ खड़ा है।

इसके अलावा पीपीपी के एक दूसरे नेता खुर्शीद शाह का कहना है कि पाकिस्‍तान की राजनीतिक पार्टियों में इस मुद्दे पर कोई विवाद नहीं है। राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर सभी पार्टियां एकजुट हैं और सीमा पर भारत के उल्‍लंघन के लिए उसको चेतावनी दे रहे है कि दोबारा ऐसा करने की गलती की तो हम तुरंत कड़ी कार्रवाई करेंगे।

 

 

 

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि हम किसी देश के लिए गलत भावना नहीं रखते हैं, लेकिन हम पर हमला हुआ तो हम अपनी सरजमीं की सुरक्षा करना जानते हैं। वहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने ताजा बयान में कहा है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत आक्रामकता दिखाई है। ये नियंत्रण रेखा (LoC) का खुला उल्लंघन है। पाकिस्तान को भी जवाबी कार्रवाई और आत्मरक्षा का अधिकार है। ये बयान साबित करते हैं कि भारत की एयर स्ट्राइक ने कैसे पाक सीमा में तबाही मचाई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत को चेतावनी दी है। उन्होंने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत पाकिस्तान को चुनौती न दे। उन्होंने कहा कि भारत को समझदारी से काम लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने अपने देशवासियों से कहा है कि उन्हें भारतीय कार्रवाई से चिंतित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने एक बार फिर दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना हर हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है।