जिले के विभिन्न उपखंड क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लागू

जिले के विभिन्न उपखंड क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लागू

  2020-05-23 06:58 pm

भीलवाड़ा (हलचल)। जिले के विभिन्न उपखंड क्षेत्रों में निवासरत व्यक्तियों के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण, नागरिकों के स्वास्थ्य, मानव जीवन की रक्षा एवं लोक शांति बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने जिले के उपखंड क्षेत्र बिजौलियां व करेड़ा की कुछ सीमा क्षेत्रों को जीरो मोबिलिटी एवं कंटेनमेंट क्षेत्र (लॉकिंग एरिया- जनसाधारण का सख्ती से आगमन- निर्गमन निषेध क्षेत्र) घोषित कर निषेधाज्ञा लागू की है।
आदेशानुसार बिजौलियां उपखंड के ग्राम पंचायत चांदजी की खेड़ी के ग्राम चिताबड़ा रोड वाला डेरा (छोटा चिताबड़ा) के संपूर्ण क्षेत्र में तथा करेड़ा उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत नारेली के राजस्व ग्राम रिछी का बाडिय़ा के संपूर्ण सीमा क्षेत्र, ग्राम पंचायत आमदला के राजस्व ग्राम बाला का खेड़ा के संपूर्ण सीमा क्षेत्र तथा ग्राम पंचायत आमदला के राजस्व ग्राम अजीतपुरा के संपूर्ण सीमा क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी एवं कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।
इसी तरह जिला मजिस्ट्रेट ने एक अन्य आदेश जारी कर जिले के उपखंड क्षेत्र मांडलगढ़ के बीगोद कस्बे के वार्ड नंबर 11 में स्थित कोरोना संक्रमित व्यक्ति के मकान को केंद्र बिंदु मानते हुए उत्तर दिशा में बस स्टैंड (सब्जी मंडी) एनएच 758 तक, दक्षिण दिशा में पटेलों की मस्जिद तक, पूर्व दिशा में केसरीमल आगाल की दुकान, सत्तार चक्की वाले के मकान एवं मक्कड़ के कारखाने तक तथा पश्चिमी दिशा में पुराना पोस्ट ऑफिस, शिव मंदिर (पगारिया मोहल्ला) एवं गोपाल सेन की दुकान तक के संपूर्ण सीमा क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी एवं कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर निषेधाज्ञा लागू की है।
जिला कलेक्टर ने इन आदेशों की पालना करने तथा अवहेेलना नहीं करने के निर्देश प्रदान किए हैं। यदि कोई व्यक्ति इन प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा तो सुसंगत विधिक प्रावधानों के अंतर्गत अभियोजित किया जा सकेगा।               ये आदेश अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेंगे।

news news news news news news news news