तंबाकू व्यवसायी की पांच फर्मों पर जीएसटी सर्वे, दस्तावेज व सीपीयू जब्त

तंबाकू व्यवसायी की पांच फर्मों पर जीएसटी सर्वे, दस्तावेज व सीपीयू जब्त

  2020-05-23 11:05 pm

राजसमंद (राव दिलीप सिंह)। जिले के नाथद्वारा में बस स्टैंड स्थित बड़े तंबाकू व्यवसायी ठाकुरदास सुगनीचंद भाटिया की पांच फर्मों पर जीएसटी विभाग ने सर्वे की करवाई करते हुए सभी फर्मों के खरीद व बिक्री के दस्तावेज और सीपीयू जब्त किया।
सात घंटे चली कार्यवाही के दौरान विभाग के डिप्टी कमिश्नर के साथ आए अधिकारियों, कर्मचारियों ने इस दौरान दुकान के अलावा सभी फर्मों के मालिकों के मकानों, गोदामों व दुकानों पर भी छानबीन की। सूचना के आधार पर व्यवसायी के नाम रजिस्टर्ड नेशनन हाइवे स्थित ढाबे पर खड़े एक ट्रक से तंबाकू उत्पाद के कर्टन भी जब्त किए गए। विभाग के डिप्टी कमिश्नर कानाराम ने बताया कि राजस्थान जीएसटी आयुक्त के निर्देशन में आज पूरे राज्य में तम्बाकू व गुटखा के बड़े व्यवसायियों पर कार्यवाही की गई है। इसी क्रम में राजसमंद के सबसे बड़े तंबाकू व्यापारी ठाकुरदास सुगनीचंद भाटिया से संबंधित पांच फर्मों का सर्वे किया गया। इस दौरान गोदाम में रखे माल का सत्यापन किया गया व बिल बुक और  सीपीयू जब्त किया गया है, जिसे खंगाला जाएगा।
एक ट्रक से माल पाया गया जिसे व्यवसायी ने गोदाम से ट्रक में लोड करना बताया है जिसकी भी जांच की जा रही है। प्रथमदृष्टया कुछ कमियां पाई गई हैं, बाकी दस्तावेजों की जांच के बाद बताया जा सकेगा।
दिनभर चली कार्यवाही के दौरान विभाग की टीमें नगर व आस पास के कई मकानों दुकानों को खंगालती रही व माल के साथ ही विभिन्न दस्तावेजों को जब्त करती रही। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही नाथद्वारा थाना पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान अधिक दाम पर तम्बाकू उत्पाद बेचने की शिकायत पर इस व्यवसायी के यहां से तीन ट्रॉली माल जब्त किया था।

news news news news news news news news