थाणा के वार्ड 4 व 5 राजस्व सीमा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

थाणा के वार्ड 4 व 5 राजस्व सीमा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू

  2020-05-22 10:10 pm

डूंगरपुर (विवेक पाराशर)। जिला मजिस्ट्रेट डूंगरपुर द्वारा भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत जारी आदेश की निरंतरता में नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशांति बनाए रखने की दृष्टि से भारतीय दंड प्रक्रिया के अंतर्गत उपखंड क्षेत्र डूंगरपुर के तहसील क्षेत्र डूंगरपुर के गांव थाणा के वार्ड संख्या 4 एवं 5 राजस्व सीमा क्षेत्र को जीरो मोबाइल क्षेत्र लॉकिंग एरिया जनसाधारण का शक्ति से आगमन निर्गमन निषेध घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की गई है।
उपखंड मजिस्टेज्ट डूूंगरपुर ने आदेश जारी कर उपखंड क्षेत्र डूंगरपुर के तहसील क्षेत्र डूंगरपुर के गांव थाना के वार्ड संख्या 4 एवं 5 संभावित कोरोना संक्रमण होने से तहसील क्षेत्र डूंगरपुर के गांव थाणा के वार्ड संख्या 4 एवं 5 राजस्व सीमा क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र (लॉकिंग एरिया जनसाधारण का सख्ती से आगमन-निर्गमन निषेध) घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की है।
जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उपरोक्त क्षेत्र में निवासरत समस्त व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगे। इस क्षेत्र को जीरो मोबीलिटी क्षेत्र घोषित कर (लॉकिंग एरिया में जन साधारण के आगमन निर्गमन) प्रतिबंधित किया जाता है। उपरोक्त क्षेत्र में अवस्थित चिकित्सकीय सेवाओं को छोडकर अन्य समस्त व्यवसायिक एवं वाणिज्यिक संस्थान बंद रहेंगे तथा समस्त सामुहिक गतिविधियां एवं रैली, जुलूस, सभा एवं समारोह इत्यादी पूर्णतया प्रतिबंन्धित रहेंगे। गांव के व्यवसायिक, व्यापारिक प्रतिष्ठानों में दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित किराणा, जनरल स्टोर इत्यादी एवं सब्जी मण्डी आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। उक्त क्षेत्र में समस्त प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।
जारी आदेश के अनुसार आवश्यक व्यवस्थायें बनाये रखने हेतु आवश्यकतानुसार राजकीय अधिकारी, कर्मचारियों के आवागमन के साधन उपयोग में लिये जाने हेतु अधिकृत होगे। साथ ही गांव की व्यवस्था से जुडे वाहन, अग्निशमन वाहन, जलदाय, विद्युत, पुलिस एवं प्रशासन के वाहन, चिकित्सकीय सेवाओं से सबंधित वाहन, रसद विभाग द्वारा एवं अन्य आवश्यक सेवाओं से संबंधित अनुमति प्राप्त वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेगे। उक्त क्षेत्र में पुलिस विभाग द्वारा निर्धारित एन्ट्री पोईन्टस पर चिकित्सा विभाग द्वारा टीम नियुक्त की जायेगी, जिसके द्वारा यह सुनिश्चित किया जावेगा कि बिना स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति उक्त क्षेत्र में प्रवेश नहीं करें और ना ही उक्त क्षेत्र से बाहर निकलें। यह प्रतिबंध बीमार व्यक्तियों एवं चिकित्सा सबंधी आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों पर लागू नही होगा।
जारी आदेश के अनुसार सभी नागरिकों को इस आदेश की पालना करने एवं अवहेलना नहीं करने के निर्देश दिये हैै। यदि कोई व्यक्ति उपर्युक्त प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा, तो वह भारतीय दण्ड संहिता की धाराओं तथा अन्य सु-संगत विधिक प्रावधानो के अन्तर्गत अभियोजित किया जा सकेगा। यह आदेश आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेगा।

news news news news news news news news