दसवीं बोर्ड का एग्जाम देने गई छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव

  2020-06-30 06:13 pm

कोटा
प्रदेश में कोरोना के संकट के बीच राजस्थान बोर्ड एग्जाम   से जुड़ी बड़ी खबर शिक्षा नगरी कोटा से सामने आई है। यहां मंगलवार को कोटा जिला माध्यमिक शिक्षा विभाग में कोविड-19 से संक्रमित  दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा संक्रमित मिलने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। गोविंद नगर निवासी यह छात्रा पिछले 2 दिनों से कक्षा दसवीं बोर्ड का एग्जाम देने औद्योगिक क्षेत्र के इंदिरा गांधी नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंच रही थी।

सामाजिक विज्ञान का पेपर भी दिया
गत सोमवार को छात्रा ने सामाजिक विज्ञान का एग्जाम दिया और मंगलवार को परीक्षा का अंतिम गणित का पेपर दिया। परीक्षा सेंटर वाले स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि अग्रवाल के मुताबिक थर्मल स्क्रीनिंग में छात्रा की स्थिति सामान्य पाई गई थी। लेकिन जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से आ आई कोरोना पेशेंट की रिपोर्ट में छात्रा को कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि इस बारे में जैसे ही परीक्षा सेंटर पर छात्रा के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई, तो परीक्षा सेंटर पर हड़कंप सा मच गया।

परीक्षा केन्द्र पर 357 परीक्षार्थी देने पहुंचे थे एग्जाम
तत्काल जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं जिला माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी गंगाधर मीणा भी मौके पर पहुंचे।मेडिकल टीम ने शिक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आने वाले सभी स्टूडेंट की लाइन लिस्टिंग तैयार की और 4 जून को सभी के सैंपल लेने की बात कही है।परीक्षा केंद्र व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय इंदिरा गांधी नगर की प्रधानाचार्य रश्मि अग्रवाल के मुताबिक मंगलवार को परीक्षा केंद्र पर 357 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। 25 शिक्षाकर्मियों और 15 का अतिरिक्त स्टॉफ भी मौजूद था।

news news news news news news news news