दुखद खबर : कोरोना फैलाने के शक में ग्रामीणों ने की एक की हत्या, हिंसक झड़प में कई घायल

दुखद खबर : कोरोना फैलाने के शक में ग्रामीणों ने की एक की हत्या, हिंसक झड़प में कई घायल

  2020-03-26 08:58 am

पलामू । पंडवा थाना क्षेत्र स्थित उदयपुर गांव में कोरोना संक्रमण की आशंका से ग्रसित दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दोनों पक्षों के कई लोग इस हिंसक झड़प में  घायल हो गए। मृतक का नाम काशी साव  (50 वर्ष) है। यह घटना तब घटी, जब पिछले दिनों राजस्थान व पुणे से कामकर लौटा एक युवक घूमते हुए काशी साव के घर के समीप पहुंच गया। मृतक के बेटे ने इस पर आपत्ति जताई तो विवाद बढ़ा और यह घटना घटी।  

जानकारी के मुताबिक गांव के राजन साव, आशीष साव, छोटू साव व विक्की साव राजस्थान व पुणे से काम कर 21-22 मार्च को लौटे थे। पाटन अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने सभी युवकों को एहतियात के तौर पर घर में रहने की सलाह दी थी। इससे इतर सोमवार की शाम छोटू साव घूमते हुए काशी साव के घर की ओर निकल पड़ा।

इस पर काशी साव के पुत्र राकेश ने आपत्ति जताई। उसने डॉक्टरों का हवाला देते हुए कहा कि बाहर से आए हो, घर में रहो नहीं तो कोरोना फैल सकता है।  इसके बाद दोनों में तू-तू मैं-मैं हुई और देख लेने की धमकी देकर छोटू चला गया।


दूसरे दिन मंझिगांव पंचायत की मुखिया रूदावती के पति सह पूर्व मुखिया प्रदीप यादव ने मंगलवार 24 मार्च की सुबह दोनों पक्ष के बीच समझौता कराया। इसके बावजूद विवाद नहीं थमा। अंत में मामला थाना पहुंचा। काशी साव का भतीजा कृष्णा साव, अनिल साव व पुत्र राकेश साव ने मंगलवार को पंडवा थाने में विवाद की लिखित जानकारी दी। इसी दिन शाम मेें  रविंद्र साव, कुंजबिहारी साव, जितेंद्र साव, विक्की साव, छोटू साव, गुड्डू साव, राजेश साव, मनोज साव व विजय साव ने काशी साव समेत उनके परिवार पर हमला कर दिया।
इस घटना में काशी साव और पुत्र राकेश के अलावा राजेंद्र साव व बिहारी साव गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पाटन अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार की सुबह काशी साव, राजेंद्र साव व राकेश की हालत बिगड़ गई। इन तीनों को इलाज के लिए मेदिनीनगर स्थित पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच इलाजरत काशी साव की मौत हो गई। चिकित्सकों ने राजेंद्र व राकेश साव को रिम्स, रांची रेफर कर दिया। इधर काशी साव के भतीजा कृष्णा प्रसाद ने थाने में एक महिला समेत 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

news news news news news news news news