नगरीय विकास का आदर्श स्थापित करेगा नाथद्वारा शहर

नगरीय विकास का आदर्श स्थापित करेगा नाथद्वारा शहर

Thu 06 Jun 19  8:16 pm


राजसमंद ( राव दिलीप सिंह)आने वाले दिनों में प्रभुश्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा चौतरफा विकास की दृष्टि से अलग ही नज़र आने लगेगा। इन कार्यों का लाभ नाथद्वारावासियों के साथ ही देश-दुनिया से नाथद्वारा आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को प्राप्त होगा। 

इसके लिए राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी की पहल पर नाथद्वारा नगरपालिका ने नगरीय विकास और सौन्दर्यीकरण के कई महत्वपूर्ण कामों के प्रस्ताव बनाए हैं। इनमें नाथद्वारा शहर के जरूरी विकास के साथ ही नागरिकों की सुविधाओं में विस्तार और नगर को सुनहरा स्वरूप देने की दिशा में व्यापक योजनाओं को आकार दिया जाएगा।
 शेष सीवरेज कार्य एवं एसटीपी पुनर्निर्माण की डीपीआर तैयार
नाथद्वारा शहर में शेष सीवरेज कार्य एवं एसटीपी के निर्माण के लिए १५ करोड़ के अनुमानित व्यय वाली विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर ली गई है और इसके लिए राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी से राशि उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया गया है।
इसके अन्तर्गत एसटीपी का पुनर्निर्माण, सीवरेज के लिए घरेलू कनेक्शन तथा एसटीपी से शोधित जल को पंप कर गिरिराज पर्वत पर पहुंचाकर हरियाली विस्तार करने का कार्य शामिल है। 
पीपीपी मोड पर मॉडल बस स्टैण्ड का संचालन एवं संधारण
नाथद्वारानगर में बस स्टैण्ड का संचालन वर्तमान में नगरपालिका द्वारा किया जा रहा है। इस पर आमदनी की बजाय व्यय की स्थिति होने के साथ ही समुचित सार-संभाल नहीं हो पा रही है। इसे देखते हुए विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी के निर्देशानुसार नगरपालिका ने बस स्टेण्ड एवं व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स का संचालन पीपीपी मोड पर करने का प्रस्ताव बनाया है और इसके लिए सक्षम कंपनियों/फर्मों से निविदा �

 
 

news news news