नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र को 70 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात

नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र को 70 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात

Thu 06 Jun 19  8:22 pm


राजसमंद (राव दिलीप सिंह)राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी की पहल पर नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की दृष्टि से नए आयाम स्थापित होने जा रहे हैं। इन बहुआयामी प्रयासों की बदौलत क्षेत्र में काफी हद तक पेयजल समस्या पर काबू पाया जा सकेगा और ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल का सुकून प्राप्त होगा। 

विधानसभाध्यक्ष डॉ. जोशी ने समूचे क्षेत्र में पेयजल की स्थिति का अवलोकन करने के उपरान्त पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र भर के लिए व्यापक एवं बहुद्देशीय पेयजल योजनाओं को मूर्त रूप देने की कार्यवाही आरंभ कर दी है। 

पूरे क्षेत्र के लिए इस तरह का महत्वाकांक्षी समन्वित प्रयास पहली बार हो रहा है। इसके लिए विधानसभाध्यक्ष ने नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र को लगभग 70 करोड़ के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की सौगात दी है। इन कार्यों के पूरा हो जाने पर नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में पेयजल सुविधाओं के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे।

पेयजल संकट का स्थायी समाधान देगा राहत

इसके अन्तर्गत नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के 32 गांवों और 160 ढाणी-मजरों के लिए कुल 57.26 करोड़ रुपए धनराशि की 4 पेयजल योजनाएं मूर्त रूप लेंगी। इससे समूचे क्षेत्र में पेयजल संकट दूर होगा और ग्रामीणों तथा दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया होने लगेगा। विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी द्वारा इन सभी 4 पेयजल योजनाओं से संबंधित प्रस्तावों को सैद्धान्तिक सहमति दे दिए जाने के बाद इनसे संबंधित अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

news news news