पाकिस्तान को सता रहा डर, कहा - अप्रैल के मध्य में भारत करेगा एक और हमला

पाकिस्तान को सता रहा डर, कहा - अप्रैल के मध्य में भारत करेगा एक और हमला

Sun 07 Apr 19  6:26 pm


इस्लामाबाद / एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है.

कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. उस हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. बढ़ते आक्रोश के बीच, भारतीय वायुसेना ने आतंकवाद रोधी अभियान के तहत 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया. डॉन अखबार के अनुसार, मुल्तान में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुरैशी ने कहा कि सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक नयी योजना बना रहा है. 

अखबार ने कुरैशी के हवाले से कहा कि तैयारियां की जा रही हैं और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले के आसार हैं. हमारी जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अप्रैल के बीच कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि एक नये हादसे का ताना-बाना रचा जा सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ उनके कार्रवाई को सही ठहराना तथा इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा.

news news news