पालतू तोते को ढूंढने के लिए

पालतू तोते को ढूंढने के लिए

Sat 15 Jun 19  4:46 pm


अहमदाबाद । गुजरात के गांधीनगर में एक अफ्रीकन नस्ल का पालतू तोता खो जाने से एक शख्स इतना दुखी हुआ कि अपने तोते को फिर पाने के लिए उसने जो कदम उठाए , वह चर्चा का विषय बन गए। अपने प्यारे तोते को पाने के लिए उसने पूरे गांधीनगर में 7 हजार से अधिक पत्रिका बंटवाई है। यही नहीं उसने जगह-जगह दीवारों पर तोते के फोटो के साथ पोस्टर भी चिपकाए हैं।

इस पोस्टर में उसने अपना मोबाइल नंबर और घर पता लिखा है। यह भी लिखा कि जो भी इसका तोते के बारे में जानकारी देगा उसे उचित भी इनाम दिया जाएगा।

नगर सेक्टर 7ए में रहने वाले राज चौधरी को यह तोता उनके एक मित्र ने गिफ्ट किया था। यह अफ्रीकन नस्ल का ग्रे कलर का तोता था। उससे राज को बहुत लगाव हो गया था और वह उसे प्यार से राधे कहकर बुलाता था।

राज चौधरी के मुताबिक तोता जब डेढ़ महीने का था तब उसे घर लेकर आया था। पिछले डेढ़ महीने से वह मेरे साथ ही खाना खाता था। घर के सभी लोग उसे प्यार करने लगे। तोते का उड़ना सीखने के बाद एक दिन गलती से घर का दरवाजा खुला रह गया और वह बाहर की तरफ उड़ा तो उसके पीछे कुछ जंगली कौए लग गए, जिससे उनका तोता डर के मारे कहीं उड़ गया। कई दिनों से उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

राज ने बताया कि उन्होंने अपने तोते को खोजने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन उसका कुछ पता नहीं तो उन्होंने पूरे गांधीनगर में 7 हजार पत्रिका छपवाकर उससे लोगों को बाट दिया। सबसे विनती की है कि अगर राधे नाम का ग्रे रंग का तोता उन्हें कहीं भी दिखाई दे तो तुरंत उसका संपर्क करे।

news news news