पूरी मुस्तैदी से निभाएं सौंपे हुए दायित्व - चौधरी

Sat 13 Apr 19  8:42 pm


राजसमन्द(राव दिलीप सिंह)भारत निर्वाचन आयोग की ओर से राजसमन्द लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त निर्वाचन पर्यवेक्षक (व्यय) मनीष कुमार चौधरी ने शनिवार को राजसमन्द सूचना केन्द्र में संचालित निर्वाचन मीडिया सेंटर का अवलोकन किया और विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली और निर्वाचन मीडिया सेंटर, एमसीएमसी आदि द्वारा संपादित गतिविधियों पर संतोष व्यक्त किया। 

निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षक  चौधरी ने मीडिया सर्टीफिकेशन एण्ड मोनिटरिंग कमेटी द्वारा अब तक संपादित की गई कार्यवाही की जानकारी ली और इससे संबंधित पंजिकाओं और मीडिया चैनल वॉचिंग लोग शीट्स का अवलोकन किया। 

उन्होंने प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया पर समाचारों, विज्ञापनों, पेड न्यूज आदि से संबंधित अब तक की गई निगरानी के निष्कर्षों तथा कार्यवाही के बारे में प्रगति की जानकारी ली। चौधरी ने मीडिया सेंटर में विभिन्न टीवी सैट्स पर चैनलों की निगरानी के लाईव कार्य का अवलोकन किया और राजस्थान के क्षेत्रीय चैनल्स की निगरानी पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

निर्वाचन पर्यवेक्षक (व्यय) मनीष कुमार चौधरी ने मीडिया सेंटर में सेवाएं दे रहे कार्मिकों से पूरी मुस्तैदी के साथ सौंपे हुए दायित्वों को समयबद्ध ढंग से निभाने के निर्देश दिए और कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने जो जिम्मेदारियां सुनिश्चित की हैं, उन पर पूरा-पूरा ध्यान दिया जाए और निर्वाचन से संबंधित प्रत्येक गतिविधि को गंभीरता से लें। 

व्यय पर्यवेक्षक को मीडिया प्रकोष्ठ व अन्य गतिविधियों की जानकारी प्रभारी अधिकारी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सालवी, हुकमसिंह चारण, वाचस्पति देराश्री, चन्द्रकला चौधरी, दुर्गेशनंदिनी, सन्तोष धूपिया, रेखा पालीवाल, देवेन्द्रसिंह राणावत, मधु सोलंकी आदि ने दी। 

इससे पूर्व सूचना केन्द्र पहुंचने पर सहायक निदेशक ने निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षक मनीष कुमार चौधरी का स्वागत किया और मीडिया सेंटर का अवलोकन कराया। 

news news news