बारिश के कारण टॉस में देरी

बारिश के कारण टॉस में देरी

Thu 08 Aug 19  7:31 pm


गुयाना  । भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण बाधित होने के आसार नजर आ रहे हैं। बारिश के चलते ही टॉस में देरी हो गई है। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम से अच्छी खबर ये है कि यहां बारिश रूक गई है। मैदान को सुखाने का काम जारी है। अंपायर थोड़ी देर में मैदान का निरीक्षण करेंगे।

तीन मैचों की सीरीज के लिए दोनों ही टीमों में कुछ नए खिलाड़ी जुड़े और कुछ हटे हैं। टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज 3-0 से जीती और अब टीम इसी लय को वनडे सीरीज में भी जारी रखने की कोशिश करेगी। वहीं सलामी बल्लेबाजी की परेशानी से जुझ रही वेस्टइंडीज की टीम क्रिस गेल के आने से मजबूत होगी। ये गेल की अंतिम वनडे सीरीज है और इसके बाद वे वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में केदार जाधव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जुड़े हैं। ऐसे में इनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठाएंगे। इसके बाद लोकेश राहुल और केदार जाधव नंबर चार और पांच का स्लॉट संभाल सकते हैं। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदी में जडेजा का खेलना तय है क्योंकि जडेजा हाल में बल्ले से कमाल कर रहे हैं और ऑलराउंडर की कमी को पूरा कर रहे हैं। इस कॉम्बिनेशन में टीम में 3 तेज गेंदबाजोंं का खेलना तय है। ऐसे में भुवनेश्वर और शमी के अलावा नवदीप सैनी या खलील में से किसी एक को मौका मिलेगा। दूसर स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका मिलेगा।

उधर वेस्टइंडीज की टीम क्रिस गेल के आने से मजबूत होगी। ये गेल की अंतिम सीरीज है, ऐसे में वे इसे यादगार बनाना चाहेंगे। गेल ने वर्ल्ड कप के दौरान घोषणा की थी कि वे भारत के खिलाफ इस सीरीज के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। ऐसे में इविन लुईस या जॉन कैम्पबेल में से कोई एक गेल का पार्टनर बनेगा। टीम में रोस्टन चेज अकेले ही स्पिनर होंगे। वे नंबर 7 पर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

news news news