बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी, राजस्‍थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया है फैसला

Tue 30 Apr 19  8:28 pm


बैंगलुरू : राजस्थान रायल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. इधर बारिश के कारण अब तक खेल की शुरुआत नहीं हो पायी है. चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. वहीं राजस्थान रायल्स की टीम प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए आज पूरा जोर लगा देगी.राजस्थान के अभी 12 मैचों में दस अंक हैं और बाकी बचे दोनों मैच जीतने पर वह अगर मगर के समीकरण से प्लेऑफ में जगह बना सकता है, लेकिन एक हार पर आईपीएल 2019 में उसका सफर भी लीग चरण में थम जाएगा.

राजस्थान को जीत के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स की जीत की भी उम्मीद लगानी होगी. ऐसी स्थिति में राजस्थान को जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की कमी खलेगी. जोस बटलर के स्वदेश लौटने से पहले ही उसकी बल्लेबाजी कमजोर हो गयी है.

अंजिक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने के बाद मुंबई और कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत से राजस्थान की उम्मीदें जगी हैं. केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में रियान पराग के शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत मिली थी, लेकिन टीम मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही है.

राजस्थान के पास श्रेयस गोपाल के रूप में अच्छा लेग स्पिनर है जिन्होंने पिछले मैच में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमेयर को अपनी गुगली के जाल में फंसाया था. मेजबान बेंगलोर प्रतिष्ठा की खातिर इस मैच में खेलेगा. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गयी थी.

टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन) : पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया और युजवेंद्र चहल.

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन) : अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्‍तान), रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन और ओसाने थॉमस.

news news news