बिना बिल लाखों का पान मसाला

  2020-02-14 08:51 am

जोधपुर.बासनी थाना पुलिस व कमिश्नरेट के पश्चिमी जिले की जिला विशेष टीम (डीएसटी) ने मंगलवार को औद्योगिक क्षेत्र के दो गोदाम में दबिश देकर बगैर बिल के लाखों रुपए का पान मसाला बरामद किया।अग्रिम कार्रवाई के लिए राज्य के कर विभाग को मामला सौंप दिया गया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रीति चन्द्रा के अनुसार बासनी द्वितीय चरण में सेक्टर ए स्थित भवानी टे्रडर्स के गोदाम में चोरी का सामान या प्रतिबंधित खाद्य सामग्री होने की सूचना पर डीएसटी टीम के साथ बासनी थाना पुलिस ने दबिश दी, जहां बाहर बोलेरो पिकअप पान मसाला व तम्बाकू गुटखे से भरी मिली।

चालक के पास मोहनपुरा पुल स्थित यश एंटरप्राइजेज से जारी बिल्टी मिली। जबकि उसने यह माल भवानी ट्रेडर्स से भरा था और सप्लाई के लिए ओसियां ले जा रहा था। उसके पास कोई बिल नहीं मिला। पुलिस ने गोदाम में दबिश दी तो पान मसाला के ७२ और तंबाकू के ८३ बोरे भरे मिले। पुलिस की सूचना पर राज्य कर अधिकारी प्रेमाराम परिहार मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।
पुलिस ने बासनी के सेक्टर ई स्थित शिव एंटरप्राइजेज के गोदाम की तलाशी भी ली, जहां१७०६ कार्टन पान मसाला व १५१२३० बॉक्स तम्बाकू के मिले। इस संबंध में भी कर विभाग को सूचित किया गया है। कार्रवाई में थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह देवड़ा, एसआई भंववरसिंह व सरजिल मलिक, कांस्टेबल महेन्द्र पाल, कैलाश राजपुरोहित व राजूराम शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा में भी इस तरह का मूल पहले पकड़ा जा चुका है। और चर्चा तो यह है कि इस तरह की चोरी लगातार हो रही है।

news news news news news news news news