बेटे की थी चाह, बेटी जन्मी तो बनास नदी में फैंक कर मार डाला

बेटे की थी चाह, बेटी जन्मी तो बनास नदी में फैंक कर मार डाला

Wed 03 Jul 19  4:50 pm


राजसमंद हलचल। जिले के खमनोर इलाके में एक महिला ने अपनी  मासूम बेटी को बनास नदी में फैंक दिया। घटना में बच्ची की मौत हो गई। महिला ने हत्या के पीछे कारण यह बताया कि उसे बेटे की चाह थी, लेकिन बेटी ने जन्म ले लिया। इसी के चलते उसने यह घटना कारित की। 
खमनोर पुलिस के अनुसार,  खमनोर में बनास पुलिया के पास नदी में 8 माह की बच्ची की आज राहगिरों ने लाश देखी और इसकी सूचना पुलिस को दी।  पुलिस ने नदी से बच्ची के शव को निकलवा कर खमनोर अस्पताल के शवगृह में रखवाया।  
पुलिस ने जांच की तो मृतक बच्ची की पहचान कामा गांव की मनीषा पुत्री रतनलाल गमेती के रूप में हो गई। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो समाने आया कि मनीषा को उसकी मां हिमुड़ी साथ लेकर अपने पीहर जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन रास्ते में ही उसने मनीषा को बनास नदी में पुलिया के नजदीक फैंक दिया। नदी में डूबने से मनीषा की मौत हो गई।   हिमुडी से जब उसके पति रतनलाल ने बेटी के बारे में पूछा तो उसने बेटी के घर होने की बात बताई। घर पहुंचने पर उसने बच्ची को पीहर छोड़ आने की बात कही। दोतरफा बयान पर रतनलाल को संदेह हुआ। इस पर परिजन हिमुड़ी के पीहर गये। 
मां भी कूद गई कुएं में
परिजन हिमुडी के पीहर पहुंचे जहां,मनीषा नही मिली। उन्होंने हिमुड़ी से पूछा तो वह घबरा गई और एक कुएं में कूद गई। परिजनों ने उसे तुरंत बाहर निकाल लिया। दुबारा पूछताछ करने पर उसने मनीषा को नदी में फैंकना कबूल कर लिया।  हिमुडी के पैर में  चोट लगने से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है ,वहीं मनीषा की हत्या का मामला उसके दादा ने बहू के खिलाफ  दर्ज कराया । पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है । 
बेटे की थी चाह, इसलिये मार दिया
हिमुड़ी ने कबूला कि उसे बेटे की चाह थी, लेकिन जन्मी बेटी। इसी के चलते उसने बेटी को नदी में फैंक कर मार दिया। उधर, हिमुडी की दीमागी हालत भी ठीक नहीं बताई गई है।  

news news news