बैडमिंटन का युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है क्रेज - जाड़ावत

बैडमिंटन का युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है क्रेज - जाड़ावत

Sat 15 Jun 19  2:11 pm


चित्तौड़गढ़  हलचल।बैडमिंटन का खेल शारीरिक क्षमता और कौशल को सुधारने और बनाए रखने में मदद करता है और इसी कारण भारत में क्रिकेट के बाद सबसे लोकप्रिय खेल बैडमिंटन का क्रेज युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है । 
यह बात पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने यूथ मूवमेंट बैडमिंटन चैंपियनशिप सीजन-2 ओपन लेवल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए शनिवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी बैडमिंटन हाॅल में मुख्य अतिथि के रूप में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला बैडमिंटन संघ के पूर्व  सचिव अमित दशोरा ने कहा कि बच्चों के लिए खेल बहुत आवश्यक है क्यों कि स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधियों में अवश्य शामिल होना चाहिए । संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने कहा कि हम खेलों को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है और इसके लिए हम प्रदेश के खिलाड़ियों को लेकर एक समिति का गठन कर आगे की योजना तैयार करेंगे । संरक्षक अनिल सक्सेना ने कहा कि प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों के लिए अच्छा भविष्य और पैशेवर जीवन का क्षेत्र प्रदान करती
 है। मुख्य निर्णायक जगदीश दशोरा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया । पूर्व विधायक जाड़ावत ने सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता के शुभारम्भ पर खिलाड़ियांे का परिचय लिया। अतिथियों का स्वागत कोच जगदीश टांक, मोहित शर्मा, हरिश सालवी,अनिल गाछा, शशांक त्यागी , रोहितांश बेनिवाल और गोरव शर्मा ने किया ।   

news news news