भटका जंगली जानवर गांव पहुंचा, वन टीम पैंथर और ग्रामीण बता रहे हैं शेर, दहशत में गांव

भटका जंगली जानवर गांव पहुंचा, वन टीम पैंथर और ग्रामीण बता रहे हैं शेर, दहशत में गांव

Thu 11 Jul 19  10:26 pm


 
भीलवाड़ा । जंगलों से भटका एक जंगली जानवर गुरुवार का हदवों का खेड़ा गांव आ धमका। गांव के पास पशु चरा रहे चरवाहों की नजर जब इस जंगली जानवर पर पड़ी तो उनमें दहश फैल गई। चरवाहों की सूचना पर ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग की टीम व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया। इसके बाद यह जानवर जंगल में जाकर कंटीली झाडिय़ों में छिप गया। पुलिस, ग्रामीण और वन टीम मौके पर ही डेरा डाले हुये हैं। उधर, वन टीम खाली हाथ होने से ग्रामीणों में टीम की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई है। 
पुलिस व वन टीम के अनुसार, हदवों का खेड़ा के पास पशु चरा रहे चरवाहों ने गुरुवार शाम एक जंगली जानवर देखकर हल्ला मचा दिया। चरवाहों ने ग्रामीणों व उनके माध्यम से पुलिस व वन टीम को सूचना दी। इस बीच, जंगली जानवर आने की खबर पाकर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गये। भीड़ को देखते ही जंगली जानवर कंटीली झाडिय़ों में जाकर छिप गया। इस बीच, सूचना मिलने पर वन व पुलिस विभाग के गोपाल सिंह व रामलाल भी जाब्ते के साथ मौके पर  पहुंच गये। पुलिस ने भीड़ को एक तरफ कर दिया। वहीं वन टीम स्थिति पर निगाह रखे हुये है। वन विभाग के सूत्रों का कहना है कि जंगली जानवर अंधेरा होने से देख नहीं पाये, लेकिन इसके पैंथर होने की संभावना है। माना जा रहा है कि यह पैंथर रास्ता भटक कर गांव तक आ गया। जबकि ग्रामीण इस जंगली जानवर को शेर बता रहे हैं। 
उधर, वनसूत्रों के खाली हाथ यानि बिना पिंजरे के मौके पर पहुंच जाने को लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। वन टीम का कहना है कि रात में अगर यह जानवर गांव का इलाका छोड जाता है तो ठीक, नहीं तो कल पिंजरा लगाया जायेगा। फिलहाल ग्रामीण वहीं आस-पास डटे हैं, जिनमें दहशत है।

 

news news news