मकान में सोता रहा परिवार, चोर माल समेटकर फरार

मकान में सोता रहा परिवार, चोर माल समेटकर फरार

Tue 12 Mar 19  7:45 pm

 अजमेर,  हलचल।। आदर्शनगर पुलिस थाना क्षेत्रा में रहने वाला एक परिवार रात को गहरी नींद में सोता रहा और शातिर चोर मकान से नगदी व जेवरात चोरी करके फरार हो गए, सुबह जब परिवार के लोग नींद से जागे तो आलमारी व संदूक खुले मिलने पर उनके होश फाख्ता हो गए। बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्य मकान में गहरी नींद सोये हुये थे, इसी दौरान रात दो से सुबह चार बजे के बीच शातिर चोरों ने दबे पांव मकान में प्रवेश कर लिया और बगैर आहट किए मकान में रखी आलमारी तथा बक्सों के ताले तोडकर उनमें रखे करीब ४५ हजार रुपए की नगदी तथा करीब सवा लाख रुपए कीमत के सोने व चांदी के जेवरात समेट कर फरार हो गए।
बताया जा रहा है कि गिरधारी तथा उसके परिवार के सदस्य जब सुबह नींद से जागे तो कमरे में गोदरेज व बक्से खुले दिखाई दिए और उनमें रखा सामान फर्श पर बिखरा मिलने से उनके होश फाख्ता हो गए। बताया जा रहा है कि मकान में चोरी होने का आभास होते ही गिरधारी ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को एकत्रित  कर लिया। पुलिस के अनुसार गिरधारी की सूचना पर पुलिस उसके मकान पर पहुंची और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। 
चोरी की वारदात के पीडित गिरधारी रावत का कहना है कि  रात को जब चोर मकान में दाखिल हुए तो उन्हांेने पहले उसे व उसके परिवार क सदस्यों को बेहोश करने वाली दवाई सुंघाई होगी, जिसके चलते सभी बेहोश हो गए और चोर अपना कारनामा करके चम्पत हो गए अन्यथा आलमारी व बक्से का ताला तोडने की आवाज से वे जाग जाते। रावत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चोर उसके मकान से पैंतालीस हजार रुपए तथा सोने की अंगूठियां, सोने की चेन, सोने से बने कानों के टॉप्स, सोने की झुमकी, सोने का मंगलसूत्रा, चांदी की कमरकौंधनी, चांदी की पायजब आदि चोरी करके ले गए, जिनकी कीमत लगभग सवा लाख रुपए थी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज करके तलाश शुरू कर दी।