महिला गश्तीदल को एसपी ने दिखाई हरी झ्ाण्डी

महिला गश्तीदल को एसपी ने दिखाई हरी झ्ाण्डी

Sat 02 Mar 19  7:55 pm

  
अजमेर,हलचल।  शहर में महिलाओं के साथ होने वाली छेडछाड, अभद्र व्य्ावहार व अश्लील टिप्पणी करने वाले बदमाशों पर नकेल कसने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने शहर में महिला पेट्रोलिंग (महिला गश्ती दल) की शुरुआत की है। आज सुबह सिविल लाईन थाना परिसर में आय्ाोजित कायर््ाक्रम में जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने राजस्थान पुलिस में तैनात 28 जांबाज महिला कांस्टेबलों की महिला पेट्रोलिंग विंग का शुभारम्भ किय्ाा।
14 स्कूटी पर गश्तµ जिला पुलिस अधीक्षक ने बताय्ाा कि महिलाओं के साथ होने वाली वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए महिला पेट्रोलिंग दल की शुरुआत की गई है, दल को 14 स्कूटी दी गई है, जिनको चलाने के लिए 14 महिला राईडर तथा एक अधिकारी को तैनात किय्ाा गय्ाा है। इस प्रकार एक स्कूटी पर दो महिला कांस्टेबल तैनात रहकर शहरभर में गश्त करेंगी और महिलाओें के साथ वारदात की सूचना पर तुरन्त घटना स्थल भी पहुंचकर कायर््ावाही को अंजाम देंगी।
जिला पुलिस सूत्रों के हवाले से बताय्ाा गय्ाा है कि अब शहर में होने वाले धरनाµप्रदर्शनों व रैली के आय्ाोजनों की वीडिय्ाोग्राफी भी पुलिस द्वारा कराई जा रही है, इसके लिए पुलिस की चेतक जीप पर सीसी टीवी कैमरे लगा दिए गए हैं।