मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्व कार्रवाई हो, मेडिकल फेसिलीटी बढ़ाएं -जिला कलक्टर

  2020-09-16 08:00 pm

  राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले के सभी उपखंड़ो में मास्क नहीं पहनने वालो के चालान बनाये जाएं। इसके साथ ही मेडिकल फेसिलिटेशन को बढ़ाया जाएं व होम आइसोलेशन पर निगरानी रखी जाये।

    जिला कलक्टर पोसवाल आज बुधवार को अपरान्ह जिला कलक्ट्री कार्यालय के सभागार में आयोजित राजस्व समीक्षा बैठक से पूर्व कोरोना की जिले में स्थिति की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

    जिला कलक्टर ने कहा कि सभी उपखंड अधिकारी व तहसीलदार अपने अपने क्षेत्र में रोजाना मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्व कार्रवाई करें व 50 चालान बनायें व कोरोना गाईडलाईन की पालना के लिये जिसमें जरूरत होने पर दुकानों को सीज आदि सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिये।

    इसके साथ ही पॉजिटिव केस आने पर, बाहर घूमता पाया जाये तो उन्हे कोविड केयर सेन्टर में रखा जाये व उनके परिवार के सदस्य को भी दृष्टिगत रखा जाये। उन्होंने कहा कि मेडिकल  फेसिलीटेशन, ऑक्सीजन व प्रव्येक सीएससी में दस बैड तैयार रखे जाएं।

    उन्होंने कहा कि ये हमारी प्राथमिकता है, कि चिकित्सकीय सुविधाओं में कही से भी कोई कमी ना हो। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जे.पी. बुनकर व अन्य को जिले के साथ  नाथद्वारा, कुल 170 बैड, आक्सीजन सिलेण्डर, सी.टी. स्कैन, टेलीमेडिसन तैयार रखने के लिये कहा। इसके साथ ही सभी उपखंडों की कोरोना स्थिति की समीक्षा करते हुएं सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

    इसी प्रकार उन्होंने जनता को जागरूक करने पर बल देते हुए कहा कि जनता जागरूक है, परन्तुु लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस, नगरपालिका और रेवेन्यू की टीम है, जो ये कार्य कर रही है। 

    इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

    इस अवसर पर उपखंड अधिकारी सुशील कुमार एवं सभी उपखंडो के उपखंड अधिकारी और तहसीलदार व अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

news news news news news news news news
कोरोना अपडेट