मिस इंडिया बनाने के बाद अपनी बेटी का पहली बार होगा दीदार

मिस इंडिया बनाने के बाद अपनी बेटी का पहली बार होगा दीदार

Tue 25 Jun 19  9:01 pm


राजसमंद (राव दिलीप सिंह) जिले के आईडाणा कस्बे की बेटी मिस इंडिया सुमन राव 26 जून बुधवार को अपने पैतृक गांव आईडाणा आएंगी । मिस इंडिया बनाने के बाद अपनी बेटी का दीदार करने को लेकर गांव सहित पूरे जिले का सर्वसमाज आतुर है। ग्रामीणों ने अपनी बेटी के स्वागत में पालक पावड़े बिछा दिए हैं। सुमन के स्वागत के लिए गांव में जगह जगह होर्डिंग व स्वागत द्वार लगाए गए हैं। वही स्वागत समारोह के लिए श्रीमती रतन कंवर विजय सिंह राव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में सामियाना लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार मिस इंडिया डबोक एयरपोर्ट से प्रातः 10 बजे आईडाणा पहुँचेगी। कस्बे के बस स्टैंड से खेड़ा देवी माताजी मंदिर तक स्वागत यात्रा निकाली जाएगी । फिर विद्यालय परिसर में भव्य स्वागत समारोह का आयोजन होगा। आईडाणा की बेटी सुमन कुंवर के मिस इंडिया बनने पर ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागत समारोह किया जाएगा।  कार्यक्रम में जिले के सभी जन प्रतिनिधि व जिलाधीश सहित प्रशासनिक तथा विभिन्न क्षेत्रों की हस्तिया शिरकत करेंगी। कार्यक्रम के लेकर बुधवार को दिन पर सजा सज्जा व अन्य व्यवस्थाए की गई।

इनका कहना

आईडाना गांव की धरा शिक्षा साहित्य एवं सांस्कृतिक मूल्यों के लिए सदा ही उर्वरा रही हैं। बिटिया सुमन राव का मिस इंडिया में चयन होना निश्चित ही हम सभी के लिए महान गौरव का ऐतिहासिक अध्याय हैं। भारत के मानचित्र पर आईडाणा व राजसमन्द सहित सम्पूर्ण मेवाड़ परिक्षेत्र दैदीप्यमान सितारे की तरह उभरा है। धन्य है सुमन के माता पिता को जिन्होंने एक पुत्री को आगे बढ़ने हेतु स्वायत्ता दी एवं समस्त संसाधन उपलब्ध करवाये।  सुमन की कामयाबी से क्षेत्र की प्रत्येक बालिका को अपने अपने क्षेत्र में ऊंचाइयां छूने की प्रेरणा प्राप्त होगी।

 :- नारायणसिंह निराकार, साहित्यकार, पाटवी पोल, आईडाना, जिला राजसमन्द  (राज.)

news news news