मुंबई: सीएसटी के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से हादसा, 3 लोगों की मौत, 34 घायल

मुंबई: सीएसटी के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से हादसा, 3 लोगों की मौत, 34 घायल

Thu 14 Mar 19  8:51 pm

मुंबई । मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल ( CSMT) रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिरा है। मुंबई पुलिस ने बताया कि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 34 लोग घायल हैं। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन को जोड़नेवाला ये फुटओवर ब्रिज है। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। प्लेटफॉर्म नंबर एक बीटी नबंर की यह फुटओवर ब्रिज था। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 10 से 12 लोगों को मलबे से निकाला गया है। बचाव कार्य के लिए NDRF की टीम पहुंच गई है। राहत व बचाव कार्य तेजी से चल रहा है।

 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज पर लोग जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल हादसा किन वजहों से हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है।

ये कोई पहली बार नहीं है, जब मुंबई में फुटओवर ब्रिज से जुड़े किसी हादसे की तस्वीर सामने आई हो। इससे पहले जुलाई 2018 में मुंबई के अंधेरी पश्चिम में सड़क ओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए थे। गनीमत ये रही कि इतनी सुबह पुल से आने-जाने वालों की संख्या कम थी, नहीं तो हादसा बड़ा भी हो सकता था।

सितंबर 2017 में मुंबई के एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी। इस हादसे में करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि इस ब्रिज को बाद में रेलवे और सेना ने साथ मिलकर युद्ध स्तर पर बनाया। हालांकि इस दौरान भी ओवर ब्रिज सवालों के घेरे में रहा था। इस बार भी ओवर ब्रिज की हालत पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगर ब्रिज इतना ही कमजोर था कि गिरने की नौबत आ सकती थी, तो इसे लोगों के लिए क्यों चालू रखा था।