युवाओं को रोजगार मेें प्राथमिकता देने की मांग की

Thu 11 Jul 19  5:04 pm


 

चित्तौड़गढ़ शाश्वत सक्सेना। सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट‘ राजस्थान ने वर्ष 2012 में हुई जनसूनवाई के अनुसार आईटीआई प्रशिक्षण केन्द्र शुरू करने और और स्थानीय युवाओं को रोजगार मेें प्राथमिकता देने की मांग आदित्य सीमेंट प्रबंधन से की है। 
यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने बताया कि आदित्य बिड़ला सीमेन्ट प्रबंधन ने जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, व आमजन की उपस्थिति में वार्ता कर अगामी 10 वर्षो के लिए  क्षैत्र के विकास हेतु एक कार्ययोजना पर सहमति जताई थी और उक्त कार्यायोजना में आगामी 10 वर्षो तक प्रतिवर्ष लगभग 7.50 से 8.00 करोड़ रू. के विकास कार्यो को फैक्ट्री के आसपास के क्षैत्र के ग्राम पंचायतो में कराए जाने थे परन्तु फैक्ट्री प्रंबधन ने अभी तक कोई काम नही किया है । सक्सेना ने आरोप लगाया कि सीएसआर के नाम पर आदित्य सीमेंट सिर्फ खानापूर्ति करती आई है। 
सक्सेना ने कहा कि क्षैत्र के युवा बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने का वादा भी फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा किया गया, जो पूरा नही हुआ। अभी विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने भी युवाओं के लिए इस मांग को विधानसभा में उठाया है । 
सक्सेना ने आदित्य सीमेंट प्रबंधन से मांग की है कि वे युवाओं से किया वादा पूरा करें और अगर जल्दी ही प्रबंधन ने युवाओं से किया वादा पूरा नही किया तो आदित्य सीमेंट के  खिलाफ जनआन्दोलन किया जाएगा।

 

news news news