राजकोट के व्यापारी को शाहपुरा के राजेश ने लगाया 3 किलो सोने का चूना

राजकोट के व्यापारी को शाहपुरा के राजेश ने लगाया 3 किलो सोने का चूना

Tue 13 Aug 19  10:30 pm


भीलवाड़ा हलचल। जिले के शाहपुरा कस्बे के एक व्यक्ति ने राजकोट के एक सर्राफा कारोबारी को झांसा देकर 3 किलो सोने के जेवर ठग लिये। ठगी के शिकार व्यापारी की ओर कर्मचारी ने शाहपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है। 
शाहपुरा थाने के दीवान मुकेश कुमार ने बताया कि गुजरात के राजकोट जिले के जीवंतिका नगर निवासी हार्दिक गघड़ा सोनी ने रिपोर्ट दी कि वह राजकोट में एच रसीक लाल ज्वैलर्स पर काम करता है। करीब चार-पांच दिन पहले राजेश सोनी नामक का एक व्यक्ति वहां दुकान पर आया और लगभग 3 किलो सोने के गहने पसंद किये। राजेश ने बताया कि उसे सोमनाथ जाकर आना है, इसलिये वह गहने साथ नहीं ले जा सकता। सेठ हिरेन भाई को राजेश ने बोला कि एक-दो दिन बाद आप कोई आदमी गहने देकर भीलवाड़ा भेज देना, मैं, गहने ले लूंगा। बदले में सोना दे दूंगा। सेठ हिरेन ने राजेश पर विश्वास कर लिया। इसके बाद 10 अगस्त को हिरेन भाई ने अपने कर्मचारी हार्दिक व संदीप को गहने देकर भीलवाड़ा रवाना किया। दोनों बस से 11 अगस्त को सुबह 11 बजे भीलवाड़ा पहुंचे, जहां राजेश सोनी  गाडी लेकर इंतजार कर रहा था। राजेश, उसे व संदीप को कार से शाहपुरा स्थित उसके घर ले गया और जहां उसने दोनों की अच्छी आवभगत की। खाना खिलाया। 
इसके बाद मकान में ही सुला दिया। सुबह नाश्ता करवाया। इसके बाद परिवादी ने कहा कि उसे राजकोट जाना है। इसके बाद जब वे, घर के बाहर आये तो राजेश सोनी की गाड़ी का टायर पंक्चर था। राजेश दूसरी गाड़ी लेकर आने की बात कहकर वहां से चला गया। बाद में जब हार्दिक ने राजेश को फोन किया तो उसने कहा कि वह दोनों को उदयपुर तक छोड़ देगा। इसके लिए वह कार के लिए चालक लेकर आ रहा है। इसके बाद भी जब काफी देर तक राजेश नहीं लौटा तो दूबारा कॉल किया, लेकिन फोन स्विच ऑफ आया। आसपास के लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि राजेश सोनी ठगी का आदी है। हार्दिक ने रिपोर्ट में कहा कि राजेश ने सोना देने के बहाने यहां बुलाकर उनके साथ ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

news news news