राजसमंद -जल शक्ति अभियान के लिये मिशन मोड में कार्य करें

Mon 08 Jul 19  5:46 pm


राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि जल शक्ति अभियान के लिये अधिकारी मिशन मोड में कार्य करे साथ ही अभियान में जो लक्ष्य दिये जाए उन लक्ष्यों के अनुरूप कार्य कर लक्ष्यों को अर्जित करें।

       जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल सोमवार को जिला कलक्टर कार्यालय के सभागार में जल शक्ति अभियान के लिये आयोजित नई दिल्ली से आयी हुई नोडल अधिकारियों की बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में यह बात कही।

       बैठक में उन्होंने कहा कि अभियान के लिये केन्द्रीय टीम के व और अभियान की आवश्यकता , उदेश्यों के  अनुरूप  कार्य करने व जल संरक्षण व संग्रहण व मुख्य मुख्य बातों पर प्रकाश डाला।

       इस अवसर पर नई दिल्ली सें आयी केन्द्रीय नोडल अधिकारी जी मुखर्जी ने बेैठक  को सम्बोधित करते हुये कहा कि राजसमन्द जिले में अभियान के अन्तर्गत पहले यहां की पानी की बचाने व संग्रहण व संरक्षण के अनुरूप वर्क प्लान के अनुसार कार्य किये जाये। इसके साथ ही सम्बन्धित विभागों द्वारा कराये गये कार्यो के अनुभव फील्ड विजिट, जिला कन्जरवेशन प्लान पर चर्चा, आईईसी गतिविधियों पर आदि पर चर्चा की । इस अवसर पर टीम के अन्य सदस्यों जिनमें देवराज शर्मा डिप्टी सेक्ट्ररी ,प्रशांत अग्रवाल, नरेन्द्र सिंह शेखावत, ने भी अभियान के बारे में अपने विचार रखे साथ ही कार्ययोजना पर प्रकाश डाला।

       इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता ने जल शक्ति अभियान के में सभी अधिकारियों को उनके विभागों के कार्यो की जानकारी दी। इस अवसर पर नई दिल्ली से आयी हुयी टीम ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से अभियान के वर्क प्लान के बारे में बताया जिनमें जल संरक्षण रिड्यूज, रियूज, और रिसाइेकल करने के बारे में साथ ही परम्परागत स्त्रेतों का संरक्षण, मरम्मत आदि पर बल दिया।

       इसके साथ ही वाटर शेड के पी सी बाग्डी ने अभियान के लिये जिले की वर्तमान परिदृश्य के बारे में बताया। इस अवसर पर विभाग ने जल शक्ति अभियान के लिये एक प्रजेन्टेशन नई दिल्ली से आयी हुई टीम को प्रदर्शित किया।

       इस अवसर पर  सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कार्मिक उपस्थित थें।

news news news