राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आगाज

राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आगाज

Sat 15 Jun 19  7:14 pm


भीलवाड़ा हलचल।राज्य स्तरीय अण्डर 17 बाॅयज एवं गल्र्स प्रतियोगिता का शुभारम्भ  सेंती स्थित सेंट्रल अकादमी स्कूल में अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश जी के मुख्य आतिथ्य एवं प्राचार्य अश्लेष जी दशोरा की अध्यक्षता में हुआ। प्रतियोगिता में 8 जिलों के लगभग 132 खिलाड़ियों ने भाग लिया । उद्घाटन सत्र में एसोसिएशन के अध्यक्ष जयश भटनागर ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया एवं राजेन्द्र तेली (चीफ आरबीटर) ने शतरंज के खेल के बारे में नियमों की जानकारी दी। विशिष्ट अतिथियों में भीलवाड़ा एसोसिएशन से कैलाश डाड़, जयपुर से विक्रम सिंह एवं जयप्रकाश भटनागर उपस्थित थे। 

एसोसिएशन के प्रवीण सोनी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ से दक्ष अग्रवाल(6 वर्ष) एवं अजमेर से सात्विक दाधीच( 5वर्ष 6 माह) सबसे कम उम्र के खिलाड़ी ने भाग लिया। शनिवार को हुए पहले चार राउण्ड के खेल में चित्तौडगढ़ जिले के प्रणव काला ने उदयपुर के रेटेड खिलाड़ी हिमांशु को बड़ा उलटफेर करते हुए अप्रत्याशित जीत हासिल की । 

एसोसिएशन के कमलेश चैधरी ने बताया कि रविवार को दो राउण्ड के बाद दोपहर में पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह आयोजित होगा। सेन्ट्रल अकादमी के प्राचार्य अश्लेष दशोरा द्वारा प्रतियोगिता में पूर्ण रूप से सक्रिय योगदान प्रदान किया। आरबीटर के रूप में उदयपुर से गायत्री कटारिया, निलेश कुमावत, मोनिका साहू, ललिता साहू के साथ निरूपमा पुरोहित, सीपी. जोशी एवं एसोसिएशन के सदस्यों में रेखा चैधरी, अजय त्रिपाठी, आतिश काला, मुकेश चैखडा, अजय बुनकर उपस्थित थे। 

news news news