राष्ट्रीय ताने-बाने को मजबूत करने का सशक्त माध्यम है गांधी संकल्प यात्रा: दीया कुमारी

राष्ट्रीय ताने-बाने को मजबूत करने का सशक्त माध्यम है गांधी संकल्प यात्रा: दीया कुमारी

Thu 31 Oct 19  5:56 pm


राजसमंद ( राव दिलीप सिंह)। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा सामाजिक समरसता और राष्ट्रीय ताने-बाने को मजबूत करने का सशक्त माध्यम है। महात्मा गांधी के आदर्शों और सिद्धान्तों को अपनाने के लिए हमें अनुशासित और दृढ़ संकल्पित होना होगा तभी हम समाज एवं देश को एक निश्चित और सकारात्मक दिशा दे सकते हैं। सांसद ने कहा कि जल संरक्षण और स्वच्छता अभियान के साथ ही एकल उपयोग में आने वाले प्लास्टिक को बंद करके पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त किया जा सकता है।
संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि सुबह 11.45 बजे सांसद दीया कुमारी ने कांकरोली स्थित पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के मंदिर पहुंच प्रभु श्री द्वारिकधीशजी की राजभोग झांकी के दर्शन किये। इस दौरान मन्दिर प्रशासन द्वारा सांसद का स्वागत सत्कार और समाधान किया गया। 12.45 बजे श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करते हुए सांसद ने कहा कि मुखर्जी सही मायने में राष्ट्र चिंतक और दूरदर्शी थे। इसके बाद गांधी संकल्प यात्रा जेके मोड, कांकरोली चौपाटी, सलूस रोड जलचक्की, किशोर नगर, कलालवाटी, दानी चबूतरा, सदर बाजार राजनगर, कबूतर खाना होते हुए हुए शाम 4 बजे पुराना बस स्टैंड पर पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा का समापन हुआ। यात्रा के दौरान सांसद का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान सांसद ने कपड़े के थैले वितरित किए।
झील में मछलियों को डाला दाना
सांसद ने दर्शन के बाद विश्व  प्रसिद्ध और ऐतिहासिक राजसमंद झील के जलधरा घाट पर मछलियों को चने और आटे से बनी गोलियां खिलाई। 
लोगों में सांसद के साथ सेल्फी लेने की होड
सांसद की पदयात्रा जैसे मुखर्जी चौक, चौपाटी, जलचक्की, राजनगर क्षेत्र में पहुंची, सांसद का स्वागत करने और उनके साथ सेल्फी लेने की लोगों में होड मच गई। इसी दौरान सांसद ने राठा सेन, आवरी माता, बाबा रामदेव व चारभुजानाथ मंदिर राजनगर के दर्शन भी किये। जल चक्की पर सांसद ने राणा राजसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

news news news