रेलवे रद्द कर रहा है 22 हजार टिकट्स

रेलवे रद्द कर रहा है 22 हजार टिकट्स

Sat 15 Jun 19  4:43 pm


नई दिल्ली। भारतीय रेलवे एक बड़ा कदम उठाते हुए इन गर्मियों के दौरान एजेंट्स के माध्यम से बुक हुए 22 हजार ट्रेन टिकट रद्द कर रहा है। अगर आपने भी किसी एजेंट से टिकट बुक करवाया है तो चेक कर लें कहीं आपका भी टिकट तो इसमें शामिल नहीं है, नहीं तो यात्रा करना मुश्किल हो जाएगा। दरअसल, रेल सुरक्षा बल ने अवैध तरीकों का इस्तेमाल कर ट्रेन टिकट कंफर्म कराने वाले दलालों के राष्ट्रव्यापी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में गुरुवार को देश के लगभग डेढ़ सौ शहरों में अलग-अलग जगहों पर छापे मार कर पौने तीन सौ दलालों को गिरफ्तार किया गया।

सुरक्षा बलों ने इनके पास से पचास हजार यात्रियों से संबंधित 32 लाख रुपए से अधिक कीमत के 22 हजार से ज्यादा टिकट जब्त किए थे। सबसे ज्यादा दलाल कोलकाता और बिलासपुर में पकड़े गए हैं। अब इन सभी टिकटों का रद्द किया जा रहा है।

यह है ऑपरेशन थंडर

ऑपरेशन थंडर के बारे में जानकारी देते हुए रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में गोपनीय अभियान के तहत डाले गए इन छापों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से रेल टिकट आरक्षण प्रणाली में दलालों की घुसपैठ की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं। कुछ मामलों में कुछ अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के बाद इसे गंभीरता से लेते हुए देश भर में इसके विरुद्ध कार्रवाई का निर्णय लिया गया।

news news news